scorecardresearch
 

Redmi K50i फ़र्स्ट इंप्रेशन: क्या सेग्मेंट का बेस्ट बन पाएगा ये मिड रेंज स्मार्टफोन?

Redmi K50i First Impressions: शाओमी का पॉपुलर K सीरीज़ वापस आ गया है. कंपनी ने कई फ़ीचर्स के साथ Redmi K50i लॉन्च कर दिया है. इसके दो वेरिएंट्स भारत में लॉन्च किए गए हैं.

X
Redmi K50i Redmi K50i
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Redmi K50i शुरुआती यूज में कैसा है?
  • Redmi K50i के दो वेरिएंट्स लॉन्च

Redmi K50i भारत में लॉन्च हो चुका है और इसकी क़ीमत 25,999 रुपये रखी गई है. बेस मॉडल में 6GB रैम के साथ 128GB स्टोरेज है, जबकि टॉप मॉडल में 8GB रैम के साथ 256GB की स्टोरेज दी गई है. इसकी क़ीमत 28,999 रुपये रखी गई है.

Redmi K50i में MediaTek Dimensity 8100 चिपसेट दिया गया है. मैंने इस फ़ोन को कुछ समय तक के लिए यूज किया है और इस आधार पर आपको ये बताते हैं कि शुरुआती यूज में ये फ़ोन कैसा परफ़ॉर्म करता है. लुक और फ़ील कैसी है और क्या कुछ है ख़ास.

डिज़ाइन - लुक और फील की बात करें तो ये फ़ोन थोड़ा मोटा और भारी है. इसका वजन 200 ग्राम है और ये 8.87mm थिक है. कैमरा मॉड्यूल अच्छा लगता है और इसमें तीन कैमरे दिए गए हैं. फ़ोन का ब्लू कलर वेरिएंट लाइट के हिसाब से कलर बदलता हुआ नज़र आता है. कैमरा मॉड्यूल थोड़ा उभरा है जिससे ये फ़ोन पीछे से फ़्लैट नहीं रख सकते थोड़ा उठा रहता है.

फ़ोन के बॉटम में सिम कार्ड ट्रे, स्पीकर ग्रिल और यूएसबी टाइप सी पोर्ट दिया गया है. साइड में वॉल्यूम रॉकर कीज़ और पावर बटन है. पावर बटन में ही कंपनी ने फ़िंगरप्रिंट स्कैनर दिया है यानी इसमें आपको इन डिस्प्ले फ़िंगरप्रिंट स्कैनर नहीं मिलता है. फ़ोन के टॉप में स्पिकर ग्रिल के पास ही हेडफ़ोन जैक दिया गया है जो अच्छी बात है.

Redmi K50i में 6.6 इंच की फ़ुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है. इसके साथ 144Hz रिफ़्रेश रेट का सपोर्ट मिलता है.  HDR 10 का सपोर्ट भी और इसके अलावा इस फ़ोन की ब्राइटनेस 650 निट्स तक जाती है. ओवरऑल फ़ोन की डिस्प्ले शुरुआती यूज में ठीक लगती है और कलर्स भी अच्छे दिखते हैं.

फ़ोन को सेटअप करना दूसरे रेडमी स्मार्टफ़ोन जैसा ही है. इस फ़ोन में Android 12 बेस्ड MIUI 13 दिया गया है. हाल के दूसरे शाओमी के लेटेस्ट स्मार्टफोन्स की तरह यहाँ भी आपको कई तरह के कस्टमाइज़ेशन फ़ीचर्स मिलते हैं. इसके अलावा फ़ोन में काफ़ी सारे ब्लोटवेयर यानी प्री इंस्टॉल्ड ऐप्स भी दिए गए हैं.

Redmi K50i में तीन रियर कैमरे दिए गए हैं. प्राइमरी लेंस 64 मेगापिक्सल का है, दूसरा लेंस 8 मेगापिक्सल का है और ये वाइड एंगल है. इसके अलावा एक 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस भी दिया गया है. सेल्फ़ी के लिए इस स्मार्टफ़ोन में 16 मेगापिक्सल का फ़्रंट कैमरा दिया गया है.

शुरुआती यूज में Redmi K50i का कैमरा इंप्रेसिव लगता है और तस्वीरें अच्छी आती हैं. वाइड एंगल कैमरा फीका है, लेकिन प्राइमरी लेंस से आप अच्छी फ़ोटोज़ क्लिक कर सकते हैं. सेल्फ़ी कैमरा डिसेंट है और अब तक इसे हमने ज़्यादा यूज नहीं किया है.

Redmi K50i का बैटरी टेस्ट हमने नहीं किया है. ओवरऑल ये स्मार्टफ़ोन शुरुआती यूज में इंप्रेसिल लगता है. उम्मीद ये कुछ टाइम और यूज करने के बाद भी इसकी परफ़ॉर्मेंस ऐसी ही बनी रहे. हम इसे अच्छे तरीक़े यूज करने के बाद जल्द ही इसका फ़ुल रिव्यू ले कर आएँगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें