scorecardresearch
 

इस दिन होगी Realme 6i की लॉन्चिंग, होगा Helio G80 प्रोसेसर वाला दुनिया का पहला फोन

कुछ दिनों तक चर्चा में रहने के बाद Realme 6i की लॉन्च डेट सामने आ गई है. ये स्मार्टफोन दुनिया का पहला स्मार्टफोन होगा, जिसमें Helio G80 प्रोसेसर दिया जाएगा.

Photo For Representation Photo For Representation

Realme 6 और Realme 6 Pro के बाद अब कंपनी Realme 6i को लॉन्च करने की तैयारी में है. Realme 6 सीरीज के इस नए स्मार्टफोन की अब लॉन्च डेट भी सामने आ गई है. इसे हाल ही में गीकबेंच और FCC में स्पॉट किया गया था. Realme 6i की लॉन्चिंग 17 मार्च को की जाएगी और इसे म्यांमार में लॉन्च किया जाएगा.

कंपनी ने इस अपकमिंग स्मार्टफोन की लॉन्चिंग की घोषणा रियलमी म्यांमार फेसबुक पेज के जरिए की है. यहां Realme 6i के कुछ मेजर स्पेसिफिकेशन्स भी सामने आए हैं. ध्यान देने वाली बात ये है कि ये दुनिया का पहला स्मार्टफोन होगा, जिसमें Helio G80 प्रोसेसर दिया जाएगा. Realme 5i के इस अपग्रेडेड मॉडल में टाइ्प-सी पोर्ट के जरिए 18W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट भी मिलेगा.

ये भी पढ़ें: Redmi Note 9 Pro VS Realme 6: यहां समझें दोनों में अंतर

जैसा कि हमने ऊपर बताया इस अपकमिंग स्मार्टफोन को FCC पर भी स्पॉट किया गया था. ऐसे में कंपनी के ऑफिशियल टीजर के अलावा भी हमें इसकी कुछ और जानकारियां मालूम हैं. सर्टिफिकेशन साइट पर पोस्ट की गई एक तस्वीर के मुताबिक Realme 6i क्वॉड कैमरा सेटअप के साथ आएगा. यहां इसके वाइट कलर वेरिएंट को देखा गया है. फिलहाल कैमरा स्पेसिफिकेशन्स सामने नहीं आए हैं.

FCC वेबसाइट में ये भी बताया गया है कि Realme 6i का मेजरमेंट 164.4×75.4×9.0mm और वजन 195 ग्राम होगा. इस डिवाइस की बैटरी 5,000mAh की होगी और साथ में 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा. साथ ही इसमें एंड्रॉयड 10 बेस्ड Realme UI दिए जाने की पूरी उम्मीद है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें