scorecardresearch
 

अपने मोबाइल पर दर्जनों ट्रेनों के टाइम का सेकेंडों में पता लगा सकते हैं

ट्रेनों के टाइम टेबल तथा उनके सही आगमन-प्रस्थान समय की जानकारी पाना अब बेहद आसान हो गया है. ixigo.com ने एक ऐसा एप्प लॉन्च किया है जो सेकेंडों में ट्रेन से जुड़ी हर सूचना उपलब्ध करा देगा.

X
2500 ट्रेनों के आने-जाने का समय बताएगा यह एप्प 2500 ट्रेनों के आने-जाने का समय बताएगा यह एप्प

ट्रेनों के टाइम टेबल तथा उनके सही आगमन-प्रस्थान समय की जानकारी पाना अब बेहद आसान हो गया है. ixigo.com ने एक ऐसा एप्प लॉन्च किया है जो सेकेंडों में ट्रेन से जुड़ी हर सूचना उपलब्ध करा देगा. यह एप्प अब विंडोज फोन स्टोर पर भी उपलब्ध है. इसे आईएक्सआईगो विंडोज फोन एप्प का नाम दिया गया है.

इसके अंदर के ट्रेन एप्प के जरिये यूजर्स ट्रेनों के स्टेटस का पता लगा सकते हैं. यह भारतीय रेल द्वारा चलाए जा रहे 2500 ट्रेनों के आने-जाने का समय बता सकता है. इस एप्प के जरिये यात्री पीएनआर स्टेटस का भी पता लगा सकता है. उसका टिकट कन्फर्म होते ही उसे सूचना मिल जाएगी. इतना ही नहीं ट्रेन के लेट होने की भी उसे सूचना मिलेगी. इसके जरिये वह अपनी सीट पर रेडीमेड खाना भी मंगा सकेगा. यह सब कुछ बिल्कुल मुफ्त.

यह एप्प हवाई यात्रा करने वालों के लिए बेहद फायदे का सौदा है. उन्हें सबसे सस्ती हवाई टिकटों का तुरंत पता लग जाएगा. इसके अलावा होटलों के रेट और रेल तथा बसों के किरायों की सही जानकारी मिल जाएगी.

इस एप्प के जरिये यूजर्स दुनिया भर के लाखों होटलों की दरों की तुलना कर सकते हैं. यह उनके लोकेशन वगैरह के बारे में भी बताता है. इसके जरिये अपनी यात्रा का प्लान बनाना बेहद आसान हो जाएगा.

ixigo कंपनी के सीटीओ रजनीश कुमार ने कहा कि विंडोज भारत में ऐंड्रॉयड के बाद दूसरा सबसे लोकप्रिय प्लेटफॉर्म है. कंपनी ने इसे ध्यान में रखते हुए एक बेहद आसान लेकिन फास्ट और कम जगह घेरने वाला एप्प बनाया है. इस ट्रैवल एप्प से आप रेलगाड़ी, हवाई जहाज, बसों को एक जगह में ही तलाश कर सकते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें