scorecardresearch
 

Google Pixel 2 के साथ आएगा एक बजट स्मार्टफोन

गूगल इस साल Pixel 2 स्मार्टफोन के साथ एक बजट स्मार्टफोन भी लॉन्च कर सकती है जिसे खासकर भारत और चीन जैसे बाजार के लिए बनाया गया है जहां इसकी जरूरत सबसे ज्यादा है.

X
Google CEO (फाइल फोटो)
Google CEO (फाइल फोटो)

अमेरिकी टेक्नॉलोजी दिग्गज गूगल ने पिछले साल Pixel स्मार्टफोन लॉन्च किया था जिसकी कीमत लगभग 60 हजार रुपये से शुरू है. इस साल Pixel 2 लॉन्च होगा और कंपनी ने पहले से ही कहा है कि यह प्रीमियम होगा और कीमतें भी पहले जैसी होंगी यानी महंगा होगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक गूगल इस साल एक बजट स्मार्टफोन भी लॉन्च करने की तैयारी में है.

9टु5 गूगल की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस बजट स्मार्टफोन Pixel की ब्रांडिंग नहीं होगी बल्कि यह Android One होगा. गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने भारत दौरे के दौरान कहा था कि यहां इंटरनेट ऐक्सेस के स्मार्टफोन के दाम कम होने चाहिए और कीमतें 2 हजार हो जाएं तो बेहतर हैं.

हालांकि गूगल का यह बजट स्मार्टफोन अमेरिका में लॉन्च नहीं होगा, बल्कि इसे वैसे बाजार में लॉन्च किया जाएगा जहां स्मार्टफोन का यूज तेजी से बढ़ रहा है. इसमें भारत का नंबर सबसे ऊपर आता है. मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के दौरान गूगल के हार्डवेयर हेड रिक ऑस्ट्रेलो ने साफ किया है कि Pixel का अगला स्मार्टफोन पुराने हैंडसेट की तरह ही प्रीमियम कैटिगरी वाला होगा.

रिपोर्ट्स के मुताबिक इसे गूगल Pixel 2 के साथ ही लॉन्च किया जाएगा और इसे Pixel 2B के नाम से डेवलप किया जा रहा है. बजट स्मार्टफोन को खासतौर पर भारत और चीन जैसे बाजार में पेश किया जा सकता है . बताया जा रहा है कि इसकी कीमत 50 डॉलर (लगभग 3,400 रुपये) तक होगी. हालांकि कंपनी ने इसके बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें