scorecardresearch
 

T20 WC, Ind Vs Pak: हरभजन ने PAK के इस पूर्व कप्तान को जमकर लताड़ा, बोले- तिरंगे का अपमान बर्दाश्त नहीं

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में टीम इंडिया चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले को लेकर जमकर अभ्यास में जुटी हुई है. रविवार को होने वाले इस ब्लॉकबस्टर मुकाबले का क्रिकेट फैंस को बेसब्री से इंतजार है.

T20 WC: Ind Vs Pak, Harbhajan Singh T20 WC: Ind Vs Pak, Harbhajan Singh
स्टोरी हाइलाइट्स
  • हरभजन सिंह ने शाहिद आफरीदी को लपेटे में लिया
  • 24 अक्टूबर को है भारत-पाक के बीच मुकाबला

Ind Vs Pak: टी20 वर्ल्ड कप 2021 में टीम इंडिया चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले को लेकर अभ्यास में जुटी है. रविवार को होने वाले इस ब्लॉकबस्टर मुकाबले का क्रिकेट फैंस को बेसब्री से इंतजार है. इससे पहले आजतक के खास कार्यक्रम 'सलाम क्रिकेट' में हरभजन सिंह और पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी हिस्सा लिया. 

कार्यक्रम के दौरान हरभजन सिंह ने अख्तर के सामने ही इशारों-इशारों में पूर्व पाक कप्तान शाहिद आफरीदी को लपेटे में लिया. गौरतलब है कि शाहिद आफरीदी कश्मीर मुद्दे को लेकर बेतुका बयान देते आए हैं.

हरभजन सिंह ने कहा, 'हमें आपसे कोई दिक्कत नहीं, भारत में काफी लोग शोएब अख्तर जैसे खिलाड़ियों का कद्र करते हैं. लेकिन दिक्कत तब होती है जब किसी भी मुद्दे पर कोई एक क्रिकेटर उठकर पाकिस्तान की बदनामी करता है. हमारे झंडे की बदनामी करता है, तो हम सबों को दिक्कत है. हमारा आपस में कितना प्यार है, वो हम जानते हैं. लेकिन हमारे लोगों को उस प्यार से गुस्सा तब आता है, जब कोई एक बेतुका आदमी उठकर हिन्दुस्तान पर यह दाग लगाता है कि कश्मीर हमारा है, वो हमारा है.'

हरभजन ने आगे कहा, 'वो जिनका मुद्दा है, उन्हें संभालने दीजिए. हमारा कद उतना बड़ा नहीं है कि उन मुद्दों में घुसें. हम क्रिकेटर हैं और यही बनकर रहें. हमें पाकिस्तान से प्यार मिला है और आपको हिन्दुस्तान से प्यार मिला है. तो, हम उस प्यार को क्यों ना बांटे. यदि आप हमारे मुल्क और झंडे की तौहीन करोगे, तो यह बर्दाश्त के काबिल नहीं होगा.' 

धोनी को लग गया होता तो...

शोएब अख्तर ने कहा, 'जब एक मुकाबले में हरभजन ने मुझे छक्का लगाया, तो मुझे मिडऑन से किसी ने आवाज दिया कि बीमर गेंद फेंक. मैंने कहा कि यही गलती मैंने फैसलाबाद में धोनी के खिलाफ की थी, जब मैंने गुस्से में जानबूझकर बीमर गेंद डाली. धोनी शानदार खिलाड़ी हैं और मैं उनकी काफी इज्जत करता हूं. बाद में मुझे अपने बारे में बहुत बुरा लगा कि मैंने ऐसा क्यों किया? यदि वो बीमर धोनी को लग जाता तो 2005 में ही धोनी का 3-5 हो जाता. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें