scorecardresearch
 

साक्षी-बबीता 2018 कॉमनवेल्थ गेम्स टीम में, गीता नहीं कर पाईं क्वॉलिफाई

साक्षी मलिक को चयन ट्रायल के बाद ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में होने वाले 2018 कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए भारतीय महिला कुश्ती टीम में चुना गया.

साक्षी मलिक साक्षी मलिक

ओलंपिक ब्रॉन्ज मेडलिस्ट साक्षी मलिक को आज चयन ट्रायल के बाद ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में होने वाले 2018 कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए भारतीय महिला कुश्ती टीम में चुना गया.

साक्षी (62 किग्रा) के अलावा 2018 कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए टीम में जगह बनाने वाली अन्य महिला पहलवान विनेश फोगाट (50 किग्रा), बबीता कुमारी (54 किग्रा), पूजा ढांडा (57 किग्रा), दिव्या करण (68 किग्रा) और किरण (76 किग्रा) हैं.

चयन ट्रायल भारतीय खेल प्राधिकरण के ट्रेनिंग सेंटर में छह वजन वर्गों में कराया गया. छह फ्रीस्टाइल पहलवान किर्गीस्तान के बिशकेक में होने वाली 2018 सीनियर एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप में भी देश का प्रतिनिधित्व करेंगी.

वहीं कुश्ती से अधिक 'दंगल' फिल्म से शोहरत बटोरने वाली महिला पहलवान गीता फोगट कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए क्वॉलीफाई नहीं कर सकी. ट्रायल्स में गीता को 57 किलोग्राम वर्ग में पूजा ढांढा ने चित किया. इसके साथ पूजा ने अगले साल होने वाली एशियाई चैंपियनशिप के लिए भी क्वॉलीफाई कर लिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×