scorecardresearch
 

गुरुनाथ मयप्पन करता था सट्टेबाजी, CSK का भविष्य खतरे में!

इंडियन प्रीमियर लीग में सट्टेबाजी की जांच कर रही जस्टिस मुकुल मुद्गल कमिटी की आखिरी रिपोर्ट आईसीसी चेयरमैन एन श्रीनिवासन के दामाद गुरुनाथ मयप्पन की मुश्किलें बढ़ा सकती है.

X
गुरुनाथ मयप्पन (फाइल फोटो) गुरुनाथ मयप्पन (फाइल फोटो)

इंडियन प्रीमियर लीग में सट्टेबाजी की जांच कर रही जस्टिस मुकुल मुद्गल कमिटी की आखिरी रिपोर्ट आईसीसी चेयरमैन एन श्रीनिवासन के दामाद गुरुनाथ मयप्पन की मुश्किलें बढ़ा सकती है.

इंडियन एक्सप्रेस अखबार के मुताबिक, जस्टिस मुद्गल कमिटी अपनी रिपोर्ट में सुप्रीम कोर्ट को बता सकती है कि गुरुनाथ मयप्पन चेन्नई सुपर किंग्स के एक अहम अधिकारी थे. इसके अलावा वह आईपीएल 2013 के दौरान में सट्टेबाजी में भी संलिप्त रहे. अगर ऐसा होता है कि प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स फ्रेंचाइजी के बने रहने पर भी सवाल उठने लगेंगे.

गौरतलब है कि इस साल की शुरुआत में आईपीएल स्कैंडल की जांच के बाद जस्टिस मुद्गल कमिटी ने अपनी अंतरिम रिपोर्ट में 12 नामी क्रिकेटरों और अधिकारियों का नाम एक बंद लिफाफे में सुप्रीम कोर्ट को दिया था. इसके बाद देश की सर्वोच्च अदालत ने नेशनल नार्कोटिक्स ब्यूरो के डिप्टी डायरेक्टर बीबी मिश्रा को मामले की जांच करने को कहा था.

अखबार लिखता है, मुंबई के एक फोरेंसिक लैब ने पाया है कि मयप्पन और विंदू दारा सिंह के बीच कथित बातचीत के टेप में जो आवाज है, वो एन श्रीनिवासन के दामाद की ही है. मुंबई पुलिस ने भी पिछले साल मयप्पन पर सट्टेबाजों को मैच से जुड़ी अहम जानकारी मुहैया कराने का आरोप लगाया था और दावा किया था कि वह विंदू दारा सिंह के जरिए आईपीएल मैच पर सट्टा लगाते थे.

कमिटी ने अपनी जांच में यह भी पाया है कि मयप्पन सिर्फ एक क्रिकेट प्रशंसक नहीं थे, जैसा कि उनके ससूर एन श्रीनिवासन कहा करते रहे हैं.

आपको बता दें कि आईपीएल के संविधान के अनुसार अगर किसी फ्रेंचाइजी का मालिक आईपीएल मैचों में सट्टेबाजी में संलिप्त रहता है तो उस टीम को निलंबित कर दिया जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें