scorecardresearch
 

भारत की दीपा ने एशियाई जिम्नास्टिक में जीता कांस्य

भारतीय जिम्नास्ट दीपा कर्मकार ने सोमवार को एशियाई जिम्नास्टिक चैम्पियनशिप के महिला वॉल्ट स्पर्धा में कांस्य पदक हासिल किया और टूर्नामेंट में भारत को पहली पदक दिला दी.

दीपा कर्माकर दीपा कर्माकर

भारतीय जिम्नास्ट दीपा कर्मकार ने सोमवार को एशियाई जिम्नास्टिक चैम्पियनशिप के महिला वॉल्ट स्पर्धा में कांस्य पदक हासिल किया और टूर्नामेंट में भारत को पहली पदक दिला दी. चीन की यान वांग ने अपने खिताब का सफलतापूर्वक बचाव करते हुए 14.988 अंकों के साथ स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया.

जापान की सेई मियाकावा 14.812 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहीं और रजत पदक हासिल किया. ग्लासगो में पिछले वर्ष हुए राष्ट्रमंडल खेलों में कांस्य पदक विजेता दीपा कर्माकर 14.725 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहीं. भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने ट्वीट कर दीपा की जीत की जानकारी दी.

साई ने ट्वीट किया, ‘दीपा कर्माकर ने जापान में हो रही एशियाई जिम्नास्टिक्स चैम्पियनशिप में कांस्य जीत भारत का खाता खोला.’

नौ अगस्त को 22 वर्ष की हो रहीं दीपा ने इससे पहले फरवरी में केरल की मेजबानी में हुए 35वें राष्ट्रीय खेलों में त्रिपुरा के लिए पांच स्वर्ण पदक जीते थे. पिछले वर्ष एशियाई खेलों में दीपा ने 14.200 अंकों के साथ चौथा स्थान हासिल किया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें