scorecardresearch
 

ICC ने पाकिस्‍तानी अंपायर असद रऊफ को हटाया, विन्‍दू दारा सिंह से भी है कनेक्शन!

आईपीएल मैचों में स्पॉट फिक्सिंग और सट्टेबाजी केस में पाकिस्तान के अंपायर असद रऊफ जांच के दायरे में आ गए हैं. आईसीसी ने उन्हें इंग्लैंड में अगले महीने होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी क्रिकेट में अंपायरिंग करने से रोक दिया है.

X
असद रऊफ असद रऊफ

आईपीएल मैचों में स्पॉट फिक्सिंग और सट्टेबाजी केस में पाकिस्तान के अंपायर असद रऊफ जांच के दायरे में आ गए हैं. आईसीसी ने उन्हें इंग्लैंड में अगले महीने होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी में अंपायरिंग करने से रोक दिया है.

गौरतलब है कि आईपीएल में सट्टेबाजी को लेकर मुंबई पुलिस की जांच में रऊफ की भूमिका शक के दायरे में है. बताया जाता है कि विन्‍दू दारा सिंह ने पूछताछ में रऊफ का नाम लिया था.

आईसीसी के चीफ एक्जीक्यूटिव डेव रिचर्डसन ने एक बयान जारी कर कहा है कि मुंबई पुलिस की तरफ से असद रऊफ की गतिविधियों की जांच को देखते हुए ये टूर्नामेंट, खेल और असद के हित में है कि वो चैंपियंस ट्रॉफी में अंपायरिंग ना करें.

हालांकि, आईसीसी ने इस बयान में ये साफ नहीं किया है कि मुंबई पुलिस असद रऊफ के खिलाफ क्या जांच कर रही है. लेकिन सूत्रों का कहना है कि मुंबई पुलिस असद रऊफ से पूछताछ कर सकती है.

गुरुनाथ मयप्पन के घर से खाली हाथ लौटी मुंबई पुलिस
चेन्नई सुपर किंग्स के CEO और बीसीसीआई अध्यक्ष एन श्रीनिवासन के दामाद गुरुनाथ मयप्पन से पूछताछ करने के लिए मुंबई पुलिस की टीम चेन्नई स्थित उनके निवास पर पहुंची. हालांकि मयप्पन उस समय अपने घर पर मौजूद नहीं थे. पुलिस मयप्पन के घर समन देकर लौट गई. अब बताया जा रहा है कि BCCI चीफ श्रीनिवासन को घेरने की तैयारी हो रही है.

फिक्सिंग कांड पर आमने-सामने दिल्ली और मुंबई पुलिस
फिक्सिंस की जांच को लेकर दिल्ली और मुंबई पुलिस में ठन गई है. श्रीसंत से बरामद सामान के बारे में दिल्ली पुलिस ने मुंबई पुलिस से जानकारी मांगी थी, जिसे देने से उसने इंकार कर दिया. दिल्ली पुलिस ने अब कोर्ट के जरिए जानकारी मांगने की बात कही है.

इससे पहले, मुंबई पुलिस ने दो मॉडल्स से पूछताछ की है और बड़ी खबर इसमें ये है कि एक और क्रिकेटर का नाम सामने आया है. हर रोज होते नए-नए खुलासे आईपीएल फिक्सिंग की डायरी में नए-नए अध्याय जोड़ रहे हैं. फिक्सिंग की तफ्तीश कर रही जांच एजेंसियों के राडार पर नए-नए चेहरे आते जा रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें