scorecardresearch
 

पूर्व तेज गेंदबाज RP सिंह के पिता का निधन, कोरोना वायरस से थे संक्रमित

पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह के पिता का निधन हो गया है. उनके पिता शिव प्रसाद सिंह पिछले महीने कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे.

Former Indian cricketer RP Singh (Instagram) Former Indian cricketer RP Singh (Instagram)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पिछले महीने कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे
  • उनका इलाज लखनऊ के मेदांता में चल रहा था

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह के पिता का निधन हो गया है. उनके पिता शिव प्रसाद सिंह पिछले महीने कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे. उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. उनका इलाज लखनऊ के मेदांता अस्पताल में चल रहा था, जहां बुधवार दोपहर उन्होंने अंतिम सांस ली. 

पिता के कोरोना संक्रमित होने के बाद आरपी सिंह आईपीएल की कमेंट्री टीम से हट गए थे. हालांकि कुछ दिनों के बाद कोरोना के चलते आईपीएल-14 को भी स्थगित करना पड़ा था. 2018 में संन्यास लेने के बाद आरपी सिंह कमेंट्री से जुड़े हुए हैं. वह आईपीएल के इस सीजन में स्टार स्पोर्ट्स की हिंदी कमेंट्री टीम का हिस्सा थे. 

आरपी सिंह ने ट्वीट किया, ‘अपार दुख के साथ यह सूचित कर रहा हूं कि मेरे पिता शिव प्रसाद सिंह का निधन हो गया है. वह कोरोना संक्रमित थे और 12 मई को उन्होंने अंतिम सांस ली. हम आपसे उनके लिए प्रार्थना करने का अनुरोध करते है. RIP Papa.’

आरपी सिंह ने 2005 में जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे मुकाबले से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा था. आरपी ने 14 टेस्ट मैचों में 40 विकेट चटकाए, जिसमें एक पांच विकेट हॉल शामिल रहा. उन्होंने 58 वनडे इंटरनेशनल में 69 विकेट झटके. साथ ही 10 टी20 अंतरराष्ट्रीय में उन्होंने 15 विकेट निकाले. आरपी सिंह ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला 2011 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था.

इससे पहले सोमवार को भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर पीयूष चावला के पिता प्रमोद कुमार चावला का कोरोना से निधन हो गया था. उनका इलाज दिल्ली के एक निजी अस्पताल में चल रहा था. पीयूष ने इंस्टाग्राम पर इसकी जानकारी दी थी. इसके एक दिन पहले राजस्थान रॉयल्स (RR) के युवा तेज गेंदबाज चेतन सकारिया के पिता का भी कोरोना वायरस के चलते निधन हो गया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें