scorecardresearch
 

खुद को फिट रखने के लिए ऋषभ पंत आजमा रहे ये तरीका, देखें VIDEO

कोरोना संक्रमण के चलते इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)-14 को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया. अब इंग्लैंड दौरे से पहले भारतीय खिलाड़ियों के सामने खुद को फिट रखने की चुनौती है.

Rishabh Pant (Twitter) Rishabh Pant (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ऋषभ पंत ने फिटनेस कायम रखने के लिए एक नया तरीका अपनाया है
  • इंग्लैंड दौरे से पहले खिलाड़ियों के सामने खुद को फिट रखने की चुनौती

कोरोना संक्रमण के चलते इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)-14 को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया. अब इंग्लैंड दौरे से पहले भारतीय खिलाड़ियों के सामने खुद को फिट रखने की चुनौती है. विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अपनी फिटनेस कायम रखने के लिए एक नया तरीका अपनाया है. उन्होंने ट्विटर पर वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह अपने बगीचे में 'मोवर' से घास काटते नजर आ रहे हैं. 

पंत ने वीडियो के कैप्शन में लिखा- ये दिल मांगे 'मोवर'! मजबूरन क्वारनटीन ब्रेक, मगर घर में होते हुए भी खुद को एक्टिव रख पा रहा हूं. जिसके चलते मैं काफी खुश हूं. सभी सुरक्षित रहें.

इससे पहले ‌शनिवार को ऋषभ पंत ने कोरोना महामारी से प्रभावित लोगों के लिए बेड सहित ऑक्सीजन सिलेंडर और कोरोना किट खरीदने के लिए हेमकुंट फाउंडेशन को दान देने का ऐलान किया था. साथ ही उन्होंने सभी से इस महामारी से लड़ाई में मदद करने की अपील की थी.

पंत ने ट्विटर पर लिखा था, ‘मैं धनराशि के जरिए हेमकुंट फाउंडेशन की मदद कर रहा हूं, जो देशभर में पीड़ितों को बेड सहित ऑक्सीजन सिलेंडर, कोविड राहत किट और अन्य जरूरी सामान मुहैया कराएगा. मैं सभी लोगों से अपने हिसाब से योगदान देने का आग्रह करता हूं, ताकि हम देश के सबसे दूरस्थ हिस्सों तक मदद पहुंचा सकें. साथ ही केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा चलाए जा रहे कोविड-19 राहत और टीकाकरण कार्यक्रमों के बारे में जागरूकता फैला सकें. कृपया सुरक्षित रहें, सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करना न भूलें. जब संभव हो, टीका जरूर लगवाएं.'

ऋषभ पंत को इस सीजन के आईपीएल में चोटिल श्रेयस अय्यर की जगह दिल्ली कैपिटल्स (DC) का कप्तान बनाया गया. पंत की कप्तानी में दिल्ली ने शानदार प्रदर्शन किया. दिल्ली की टीम आईपीएल के स्थगित होने के समय पहले नंबर पर काबिज थी. दिल्ली ने आठ में से छह मुकाबले जीते और दो में उसे हार मिली. 

टीम इंडिया के खिलाड़ी इंग्लैंड के लिए 2 जून को रवाना होंगे. उससे पहले खिलाड़ी मुंबई में बायो-बबल में रहेंगे. इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम सबसे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) का फाइनल मुकाबला खेलेगी. यह मुकाबला साउथैम्पटन में 18-22 जून तक खेला जाएगा. इसके बाद भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें