scorecardresearch
 

श्रीसंत के पास भेजी गईं लड़कियां, कौन थी वो- मॉडल या कॉलगर्ल? क्‍या है अंडरवर्ल्‍ड कनेक्‍शन?

आईपीएल के तीनों दागी क्रिकेटरों ने दिल्ली पुलिस के सामने अपना गुनाह कबूल लिया है. दिल्ली पुलिस के अनुसार आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग के पीछे अंडरवर्ल्ड का हाथ है और इस बाबत उसने ब्लू प्रिंट भी तैयार कर लिया है.

श्रीसंत श्रीसंत

आईपीएल के तीनों दागी क्रिकेटरों ने दिल्ली पुलिस के सामने अपना गुनाह कबूल लिया है. दिल्ली पुलिस कमिश्नर नीरज कुमार खुद इन तीनों से पूछताछ कर रहे हैं और क्रिकेटरों ने यह स्वीकार लिया है कि वो स्पॉट फिक्सिंग में संलिप्त थे.

दिल्ली पुलिस को जो लीड मिल रही है उसके अनुसार आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग के पीछे अंडरवर्ल्ड का हाथ है. यानी कहीं न नहीं काली दुनिया से जुड़ा है क्रिकेट में फिक्सिंग का काला खेल. इस पूरे खेल में मोहरे कई हैं लेकिन मास्टरमाइंड एक जो सात समंदर पार बैठा है. अंडरवर्ल्ड से कैसे जुड़े हैं फिक्सिंग के तार इस बारे में मुंबई पुलिस ने ब्लूप्रिंट तैयार किया है.

चलिए आपको बताते हैं कि खिलाड़ियों से कैसे जुड़ा हुआ है अंडरवर्ल्ड. दरअसल, शुरुआत श्रीसंत के क्लब क्रिकेट के साथी जीजू से हुई. पढ़ें पूरी खबर...

VIDEO: देखें 15 मई को स्‍पॉट फिक्सिंग वाला ओवर
क्रिकेटरों की गिरफ्तारी के बाद रात 11 बजे तक पुलिस इनसे पूछताछ करती रही तब तक इन्होंने अपना गुनाह नहीं कबूला था. स्पेशल सेल के सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक बीती रात श्रीसंत खूब रोये. श्रीसंत फूटफूट कर रोते रहे और कुछ खाया भी नहीं. हालांकि पुलिसवालों के काफी दबाव देने पर उन्होंने 2 चम्मच चावल खाया.

VIDEO: देखें 9 मई को स्‍पॉट फिक्सिंग वाला ओवर
इसके बाद श्रीसंत से पुलिसवालों ने फिक्सिंग से जुड़े सवाल किए लेकिन ज्यादातर सवालों पर वो खामोश रहे. उधर अजीत चंडीला ने पूछताछ के बीच-बीच में आराम भी किया लेकिन तीसरे आरोपी क्रिकेटर अंकित चव्हाण पुलिस की ज्यादातर सवालों पर चुप रहे.

इस केस की गंभीरता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि दिल्‍ली पुलिस कमिश्‍नर नीरज कुमार ने खुद इन तीनों आरोपियों से शुक्रवार को पूछताछ कर रहे हैं. ये पूछताछ लोदी रोड स्थित स्‍पेशल सेल के आ‍ॅफिस में हो रही है.

VIDEO: 5 मई को किस ओवर में हुई फिक्सिंग...
गौरतलब है कि पुलिस रिमांड पर पांच दिनों के लिए भेजे जाने के बाद श्रीसंत, अजीत चंडीला और अंकित चव्हाण को दिल्ली पुलिस की स्पेशल ने अपने पास रखा और गुरुवार की रात पूछताछ कर कुछ नए सुराग ढूंढने की कोशिश की. स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में इन तीन खिलाड़ियों के अलावा ग्यारह बुकी को भी गिरफ्तार किया गया है.

'क्रिकेटरों को फांसने के लिए हुआ लड़कियों का इस्तेमाल'

पुलिस श्रीसंत, चंडीला और चव्हाण के कॉल डिटेल्स भी खंगाल रही है. साथ ही पुलिस इन क्रिकेटरों के ई-मेल अकाउंट, लैपटॉप के कंटेंट, बैंक अकाउंट और इन अकाउंट से किए गए ट्रांजेक्शन की भी जांच कर रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें