scorecardresearch
 

मशहूर बॉक्सर मोहम्मद अली का अमेरिका के अस्पताल में 74 साल की उम्र में निधन

महान मुक्केबाज मोहम्मद अली का निधन हो गया. फीनिक्स इलाके के एक अस्पताल में उन्होंने आखिरी सांसें ली. गुरुवार को उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

महान मुक्केबाज मोहम्मद अली का निधन महान मुक्केबाज मोहम्मद अली का निधन

महान मुक्केबाज मोहम्मद अली का निधन हो गया. अमेरिका के फीनिक्स इलाके के एक अस्पताल में उन्होंने आखिरी सांसें ली. गुरुवार को उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

पार्किंसन की वजह से सांस लेना था मुश्किल
उनके परिजनों ने उनकी हालत के बारे में बताया था कि पिछली बार जब वह अस्पताल गए थे तब की तुलना में इस बार उनकी समस्या अधिक गंभीर थी. इन लोगों ने बताया कि अली सांस लेने में तकलीफ की समस्या से जूझ रहे थे. जो पार्किंसन की उनकी बीमारी के कारण अधिक जटिल हो गई थी.

जानिए, महान मुक्केबाज मोहम्मद अली के बारे में ये 10 खास बातें

1980 में बीमारी का पता चला था
1980 के दशक में उनकी इस बीमारी का पता चला था. अली के एक प्रवक्ता बाब गुनेल ने गुरुवार के शुरू में एक प्रेस रिलीज भेजकर बताया था कि इस पूर्व हैवीवेट चैंपियन के सांस की तकलीफ के कारण एक अज्ञात अस्पताल में इलाज चल रहा था.

पहले हालत सुधरने का था दावा
गुनेल ने कहा था कि इस 74 साल मुक्केबाज की स्थिति ठीक हो रही थी. लेकिन उन्हें कुछ समय अस्पताल में बिताना पड़ रहा था. पिछले कुछ सालों में अली को कई बार अस्पताल में भर्ती कराया गया. इससे पहले उन्हें 2015 के शुरू में पेशाब संबंधी परेशानी के कारण अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था.

मोहम्मद अली के निधन के बाद उनके जन्मस्थल 'लुईविले' में सभी झंडे आधे झुका दिए गए हैं. लुईविले के मेयर ने अली को सम्मान देने के लिए झंडे झुकाने के आदेश दिए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें