scorecardresearch
 

पीवी सिंधू ने रियो में एक और मेडल किया पक्का, कैरोलिन मारिन से होगा फाइनल में मुकाबला

भारत की स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू ने इतिहास रच दिया है. सिंधू रियो ओलंपिक के बैडमिंटन महिला सिंगल्स मुकाबले के फाइनल में पहुंच गई हैं. इसके साथ ही भारत का सिल्वर मेडल पक्का हो गया है.

पीवी सिंधू  ने बनाई रियो ओलंपिक के फाइनल में जगह पीवी सिंधू ने बनाई रियो ओलंपिक के फाइनल में जगह

भारत की स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू ने इतिहास रच दिया है. सिंधू रियो ओलंपिक के बैडमिंटन महिला सिंगल्स मुकाबले के फाइनल में पहुंच गई हैं. इसके साथ ही भारत का सिल्वर मेडल पक्का हो गया है. सिंधू ने सेमीफाइनल मुकाबले में जापान की नोजोमी ओकुहारा को सीधे गेमों में 21-19, 21-10 से शिकस्त दी. फाइनल में उनका मुकाबला पहली वरीयता प्राप्त स्पेन की कैरोलिन मारिन से होगा. सेमीफाइनल में जीत के साथ ही ओलंपिक में भारत की गोल्ड मेडल की उम्मीद भी जाग गई है.

फाइनल में पहुंची सिंधू
भारत की पीवी सिंधू ने सेमीफाइनल के अहम मुकाबले में जबरदस्त खेल दिखाया और जापानी खिलाड़ी पर शुरुआत से ही हावी रहीं. आत्मविश्वास से भरपूर सिंधू ने पहले गेम से ही आक्रमक अंदाज में खेला और लंबी-लंबी रैलियां की, जिसकी वजह से जापानी खिलाड़ी को स्ट्रोक्स खेलने का ज्यादा मौका नहीं मिला, और पहला गेम आसानी से 21-19 से जीतकर फाइनल मुकाबले के लिए पहला कदम बढ़ा दिया. क्वार्टर फाइनल में सिंधू ने दुनिया की नंबर दो चीनी खिलाड़ी को शिकस्त दी थी.

दूसरे गेम में जबरदस्त मुकाबला हुआ
दूसरे गेम में दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली, जापनी खिलाड़ी ने सिंधू पर हावी होने की कोशिश की. लेकिन सिंधू ने उनके हर स्ट्रोक्स का शानदार तरीके जवाब दिया और दूसरा गेम 21-10 से जीत कर इतिहास रच दिया. इसके साथ ही ओलंपिक के फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी बन गई हैं. सायना नेहवाल ने लंदन ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीता था. इस मुश्किल चुनौती को पार करने के बाद सिंधू से अब गोल्ड मेडल की दरकार होगी. फाइनल मुकाबला शुक्रवार को खेला जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें