scorecardresearch
 

Football WC: फीफा वर्ल्ड कप की तारीखों में होगा बदलाव, अब इस दिन शुरू हो सकता है टूर्नामेंट

फीफा वर्ल्ड कप 2022 इस साल नवंबर-दिसंबर के महीने में कतर में आयोजित होना है. इस पीढ़ी के कई दिग्गज खिलाड़ियों के लिए यह फीफा विश्व कप आखिरी टूर्नामेंट साबित हो सकता है. लियोनेल मेसी, क्रिस्टियानो रोनाल्डो, नेमार जूनियर और गैरेथ बेल जैसे स्टार्स अपनी-अपनी टीमों के लिए अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे.

X
Fifa WC
Fifa WC
स्टोरी हाइलाइट्स
  • फीफा वर्ल्ड कप के शेड्यूल में हो सकता है बदलाव
  • अब 20 नवंबर को ही शुरू हो सकता है टूर्नामेंट

फीफा वर्ल्ड कप 2022 के शेड्यूल में बदलाव हो सकता है. अब कतर में होने वाला यह विश्व कप निर्धारित कार्यक्रम से एक दिन पहले शुरू हो सकता है. फुटबॉल की वैश्विक संचालन संस्था फीफा मेजबान देश कतर को 20 नवंबर को इक्वाडोर के खिलाफ मैच खेलने की स्वीकृति देने की योजना पर विचार कर रही है.

इस मामले की जानकारी रखने वाले एक व्यक्ति ने बुधवार को ‘एसोसिएटेड प्रेस’ को बताया कि फीफा अध्यक्ष और छह महाद्वीपीय फुटबॉल संस्थाओं के प्रमुखों की समिति कुछ दिनों के भीतर इस पर फैसला कर सकती है. व्यक्ति ने बताया कि इस प्रस्ताव को कतर के अधिकारियों और दक्षिण अमेरिकी फुटबॉल संस्था कोनमेबोल का समर्थन हासिल है और इस चर्चा से कतर और इक्वाडोर फुटबॉल महासंघ भी जुड़े हैं.

21 नवंबर है पूर्व निर्धारित कार्यक्रम

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार फीफा विश्व कप 21 नवंबर (सोमवार) को नीदरलैंड और सेनेगल के बीच दोहा में स्थानीय समयानुसार दोपहर एक बजे होने वाले मुकाबले के साथ शुरू होना है. कतर और इक्वाडोर भी ग्रुप-ए में ही हैं और इन दोनों देशों का मैच उसी दिन छह घंटे बाद शुरू होना है. लेकिन अब 20 नवंबर को ही कतर और इक्वाडोर के बीच मैच से टूर्नामेंट का आगाज हो सकता है.

32 टीमें लेने जा रहीं भाग

फीफा जब कई साल पहले 32 टीमों के टूर्नामेंट के कार्यक्रम पर राजी हुआ था तो रविवार को टूर्नामेंट की शुरुआत नहीं करने पर सहमति बनी थी क्योंकि यूरोप की लीग के क्लब मैच 13 नवंबर तक चलते हैं. कतर और इक्वाडोर के काफी कम खिलाड़ी यूरोप में खेलते हैं और ऐसे में मेजबान देश को इस दिन टूर्नामेंट की शुरुआत का मौका मिल सकता है.

इस पीढ़ी के कई दिग्गज खिलाड़ियों के लिए यह फीफा विश्व कप आखिरी टूर्नामेंट साबित हो सकता है. लियोनेल मेसी, क्रिस्टियानो रोनाल्डो, नेमार और गैरेथ बेल अपनी-अपनी टीमों के लिए अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें