scorecardresearch
 

Umran Malik IPL 2022: उमरान मलिक की रफ्तार का कहर, मयंक अग्रवाल को लगी बॉल, मैदान पर ही लेट गए

आईपीएल 2022 में तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने 14 मैचों में कुल 22 विकेट चटकाए. उमरान को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना गया है.

X
मयंक अग्रवाल मयंक अग्रवाल
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पंजाब ने सनराइजर्स को 5 विकेट से दी मात
  • उमरान मलिक की गेंद पर चोटिल हुए मयंक

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के आखिरी लीग मुकाबले में पंजाब किंग्स (PBKS) ने सनराइजर्स हैदराबाद को (SRH) को पांच विकेट से मात दी. वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में सबकी नजरें उमरान मलिक पर थीं, जिनका भारतीय टी20 चयन में हुआ है. उमरान ने उम्मीदों पर खरे उतरते हुए इस मैच में भी अपनी रफ्तार का कहर दिखाया.

इस दौरान उमरान की तो एक गेंद तो पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल के शरीर पर जा लगी. यह पूरा वाकया पारी के सातवें ओवर में घटा. उस ओवर में उमरान ने शाहरुख खान को आउट किया था, जिसके बाद मयंक क्रीज पर आए थे. मयंक का स्वागत उमरान ने शॉर्ट पिच बाउंस से किया, जिसे पंजाब के कप्तान पढ़ नहीं पाए और गेंद उनकी पसली में लगी. मयंक ने उस गेंद पर किसी तरह लेग बाई का एक रन तो लिया, लेकिन इसके बाद वह मैदान पर ही लेट गए.

बाद में फीजियो के उपचार के बाद मयंक उठकर खडे़ हो पाए. हालांकि, चोट लगने के बाद मयंक का आत्मविश्वास डगमगा चुका था और वह अगले ही ओवर में बड़ा शॉट मारने के प्रयास में वॉशिंगटन सुंदर की गेंद पर जगदीशा सुचिथ को कैच थमा बैठे. मयंक अग्रवाल ने चार गेंदों का सामना करते हुए कुल एक रन का योगदान दिया.

ऐसा रहा मुकाबला...

मुकाबले की बात करें, तो टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवरों में आठ विकेट पर 157 रन बनाए. अभिषेक शर्मा ने सबसे ज्यादा 43 और रोमारियो शेफर्ड ने नाबाद 26 रनों का योगदान दिया. पंजाह किंग्स की ओर से हरप्रीत बराड़ और नाथन एलिस ने तीन-तीन सफलताएं हासिल कीं.

जवाब में पंजाब किंग्स ने 29 गेंद बाकी रहते 160 रन बनाकर टारगेट हासिल कर लिया. लियाम लिविंगस्टोन ने नाबाद 49 और शिखर धवन ने 39 रनों की पारियां खेलीं. सनराइजर्स की ओर से फजलहक फारूकी ने सबसे ज्यादा दो खिलाड़ियों को आउट किया.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें