scorecardresearch
 

Ravindra Jadeja IPL 2022: ‘CSK से खफा हैं जडेजा’, कप्तानी विवाद ने तोड़ा भरोसा! क्या टूटेगी एमएस धोनी संग जोड़ी?

रवींद्र जडेजा को सीजन से पहले कप्तान बनाया गया, फिर बीच में ही हटा भी दिया गया. चोट के चलते वह टूर्नामेंट से बाहर हुए, लेकिन इस बीच अलग-अलग तरह की बातें भी सामने आईं.

X
MS Dhoni, Ravindra Jadeja (PC: @IPL) MS Dhoni, Ravindra Jadeja (PC: @IPL)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रवींद्र जडेजा और सीएसके में सबकुछ ठीक नहीं?
  • चोट के चलते टूर्नामेंट से बाहर हुए हैं रवींद्र जडेजा

इंडियन प्रीमियर लीग-2022 (IPL 2022) का सीजन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए बेहतर नहीं रहा. टीम को 9 हार का सामना करना पड़ा, प्लेऑफ में जगह भी नहीं बन पाई. लेकिन इस सबके बीच सबसे अहम ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के साथ चेन्नई सुपर किंग्स के रिश्तों पर पड़ा असर है. रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को टीम का कप्तान बनाया गया था, खराब प्रदर्शन की वजह से उन्हें बीच टूर्नामेंट में हटा दिया गया. बाद में जडेजा टूर्नामेंट से ही बाहर हो गए. 

इस सारे विवाद के बीच अब जानकारी मिली है कि रवींद्र जडेजा इस पूरे एपिसोड से काफी खफा हैं. इनसाइडस्पोर्ट ने रवींद्र जडेजा के करीबियों के हवाले से कहा है कि रवींद्र जडेजा काफी दुखी और खफा हैं. कप्तानी का विवाद काफी बेहतर तरीके से संभाला जा सकता था. हर चीज़ अचानक कर दी गई और तरीका भी सही नहीं था. जिस तरह चीज़ें हुईं, उससे कोई भी नाराज़ हो सकता है.

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इस कमेंट के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के मैनेजमेंट ने कोई बयान नहीं दिया है. 

क्लिक करें: क्या होता है नेट रनरेट? प्लेऑफ में पहुंचने के लिए फिर किस्मत के सहारे टीमें 

आपको बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने आईपीएल-2022 से दो दिन पहले ही ऐलान किया था कि रवींद्र जडेजा चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान होंगे. महेंद्र सिंह धोनी ने कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया था. लेकिन चेन्नई को खराब शुरुआत मिली और टीम ने शुरुआती 8 में से 6 मैच गंवा दिए. इसी के बाद रवींद्र जडेजा को हटाकर एमएस धोनी को फिर से कप्तान बनाया गया.

लेकिन इसके अगले ही मैच में रवींद्र जडेजा को चोट लग गई. बाद में वह दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच नहीं खेल पाए और फिर टूर्नामेंट से ही बाहर हो गए. यहां तक खबरें आईं कि चेन्नई सुपर किंग्स ने रवींद्र जडेजा को इंस्टाग्राम पर अनफॉलो कर दिया है, खुद रवींद्र जडेजा भी किसी को इंस्टाग्राम पर फॉलो नहीं करते हैं. 

सीएसके ने जारी किया था बयान

जब रवींद्र जडेजा के चोट की वजह से टूर्नामेंट छोड़ने की खबरें आईं, तब माना गया कि सीएसके और उनके बीच सबकुछ ठीक नहीं है. हालांकि, सीएसके के सीईओ काशी विश्वनाथन ने बयान में कहा कि बाहर की खबरों के बारे में उन्हें जानकारी नहीं हैं, लेकिन रवींद्र जडेजा आगे भी सीएसके के प्लान का हिस्सा हैं. 

पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने भी इस विवाद पर कहा है कि अगर आपकी टीम तीन में से 2 सीजन में प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाती है, तब कुछ तो घट रहा है. रवींद्र जडेजा की ओर से कुछ नहीं कहा गया है और वो टूर्नामेंट से बाहर हैं. मैदान पर उनकी चोट भी काफी गंभीर नहीं लगी थी, ऐसे में आप कह सकते हैं कि कुछ तो पक रहा है.

हालांकि, ये सभी रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि सीएसके और रवींद्र जडेजा को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. रवींद्र जडेजा की पसलियों में चोट है, जिसकी वजह से उन्हें टूर्नामेंट से हटना पड़ा है. रवींद्र जडेजा को सीएसके ने 16 करोड़ रुपये में रिटेन किया था, जबकि एमएस धोनी को 12 करोड़ रुपये में रिटेन किया गया था. 
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें