scorecardresearch
 

India vs South Africa T20 Series: उमरान मलिक को करना होगा इंतजार, अफ्रीका सीरीज के लिए इस युवा को मिलेगा मौका!

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज अगले महीने होनी है. आईपीएल के मौजूदा सीजन में शानदार प्रदर्शन कर रहे कुछ प्लेयर्स को इस सीरीज में खेलने का चांस मिल सकता है.

X
उमरान मलिक और मोहसिन खान (@IPL) उमरान मलिक और मोहसिन खान (@IPL)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भारत-SA के बीच होनी है टी20 सीरीज
  • उमरान के चुने जाने की संभावना काफी कम

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के तेज गेंदबाज उमरान मलिक आईपीएल 2022 में अपनी रफ्तार से धमाल मचा रहे हैं. जम्मू-कश्मीर के इस गेंदबाज ने अपनी टीम के लिए शुरुआती मुकाबलों में 15 विकेट चटकाए हैं. इस दौरान उनका बेस्ट प्रदर्शन 25 रन देकर पांच विकेट रहा है. आईपीएल के मौजूदा सीजन में बेहतरीन खेल दिखाने के बावजूद उमरान को भारतीय टीम में चयन के लिए इंतजार करना पड़ सकता है.

अगले महीने भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की घरेलू टी20 सीरीज खेलनी है, जिसके लिए उमरान मलिक को शायद ही मौका मिले. पीटीआई के इनपुट के मुताबिक, उमरान की जगह लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज मोहसिन खान को भारतीय टीम में जगह मिल सकती है.

बीसीसीआई के एक सूत्र ने समाचार एजेंसी से कहा, 'हमारा तेज गेंदबाजी यूनिट तैयार है और चयनकर्ता ज्यादा प्रयोग नहीं करेंगे. लेकिन हां, मोहसिन ने इस सीजन में अपनी गति, उछाल और स्विंग से लगभग सभी को प्रभावित किया है. उनके पास मौका है. उमरान या अर्शदीप को भी खारिज नहीं किया जा सकता है, लेकिन मोहसिन इस रेस में थोड़ा आगे हैं.'

उमरान मलिक को लेकर बीसीसीआई से जुड़े सूत्र का कहना है कि उमरान मलिक ने 150 KMPH की रफ्तार से बॉलिंग कर हर किसी का ध्यान खींचा है, लेकिन वह अभी काफी युवा हैं ऐसे में इंडिया-ए के साथ उन्हें नर्चर होने में मदद मिल सकती है. 

क्लिक करें- हार्दिक पंड्या की निकल पड़ी! अफ्रीका सीरीज के लिए बन सकते हैं टीम इंडिया के कप्तान

उत्तर प्रदेश के संतकबीरनगर जिले के रहने वाले मोहसिन बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं और वह 135-140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं. मोहसिन खान ने साल 2018 में उत्तर प्रदेश के लिए अपना टी20 डेब्यू किया था. फिर 7 फरवरी 2018 को विजय हजारे ट्रॉफी के जरिए उन्होंने उत्तर प्रदेश के लिए अपने लिस्ट-ए करियर की शुरुआत की.

मौजूदा सीजन में चटका चुके हैं 10 विकेट

मोहसिन खान को लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने आईपीएल 2022 की नीलामी में 20 लाख रुपए के बेस प्राइस में खरीदा था. इससे पहले मोहसिन मुंबई इंडियंस (MI) की टीम का हिस्सा रह चुके थे. अपने आईपीएल डेब्यू सीजन में मोहसिन खान अबतक छह मैचों में कुल 10 विकेट चटका चुके हैं. मोहसिन ने इस दौरान 5.10 की इकोनॉमी रेट से रन दिए, जो टी20 के लिहाज से काफी शानदार कहा जा सकता है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें