scorecardresearch
 

IPL 2022: विराट कोहली का 'लकीचार्म' बनेगा ये प्लेयर? जिस टीम में रहा वही बनी IPL चैम्पियन

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने अभी तक एक भी खिताब अपने नाम नहीं किया है. लेकिन अब उनके साथ ऐसा खिलाड़ी जुड़ा है, जो अभी तक चार ट्रॉफियां अपने नाम कर चुका है.

X
Karn Sharma IPL Trophies (File Picture) Karn Sharma IPL Trophies (File Picture)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से खेलेंगे कर्ण शर्मा
  • चार आईपीएल ट्रॉफी कर चुके हैं अपने नाम

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का आगाज़ होने को है और हर किसी की नज़र इस बात पर है कि क्या इस बार कोई नया चैम्पियन मिलेगा. IPL ट्रॉफी पर सबसे ज्यादा बार कब्जा मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स ने किया है. लेकिन एक प्लेयर ऐसा भी है, जिसने अभी तक चार ट्रॉफी जीती हैं वो भी अलग-अलग टीम में रहते हुए. 

इस बार रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) का हिस्सा कर्ण शर्मा पर हर किसी की निगाहें हैं. मेगा ऑक्शन में आरसीबी ने कर्ण शर्मा को 50 लाख रुपये में अपने साथ किया है. कर्ण शर्मा का बेस प्राइस भी इतना ही था, उन्हें पहले ऑक्शन में किसी ने नहीं खरीदा था लेकिन बाद में आरसीबी ने अपने साथ किया. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने अभी तक एक भी आईपीएल खिताब नहीं जीता है. 

चार बार चैम्पियन बन चुके हैं कर्ण शर्मा 

कर्ण शर्मा का रिकॉर्ड आईपीएल में बतौर प्लेयर भले ही बहुत बेहतरीन ना हो, लेकिन उनके नाम चार ट्रॉफियां जरूर हैं. साल 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद ने जब आईपीएल का खिताब जीता, तब कर्ण शर्मा उसी टीम का हिस्सा थे. 

इसके अलावा साल 2017 में मुंबई इंडियंस ने जब खिताब जीता, तब वह उसी टीम के साथ थे. इसके बाद 2018 से 2021 तक कर्ण शर्मा चेन्नई सुपर किंग्स के साथ रहे. इनमें 2018, 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स ही चैम्पियन बनकर निकली है. 

आरसीबी की किस्मत पलटेंगे कर्ण

कर्ण शर्मा अब ऐसी टीम का हिस्सा बने हैं, जिसने कभी कोई खिताब नहीं जीता है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु पिछले 14 सीज़न में एक भी ट्रॉफी अपने नाम नहीं कर पाई है. ऐसे में क्या कर्ण शर्मा अपने साथ-साथ अपनी टीम की किस्मत पलट पाएंगे या नहीं, इसपर हर किसी की निगाहें हैं.

आरसीबी भी इस बार नए कप्तान फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई में टूर्नामेंट में एंट्री ले रही है. विराट कोहली ने साल 2021 में आरसीबी की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया था. 

आईपीएल में कर्ण शर्मा... 
68 मैच, 59 विकेट, 317 रन 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें