scorecardresearch
 

MS Dhoni Vs Rohit Sharma IPL 2022: मैदान पर आज भिड़ेंगे रोहित-धोनी, जानें कमाई के मामले में असली किंग कौन?

पूर्व कप्तान एमएस धोनी की लोकप्रियता अब भी बरकरार है और इस पूर्व कप्तान के इनकम में कोई कमी नहीं आई है. रोहित शर्मा की कुल नेटवर्थ भी धोनी के मुकाबले काफी कम है.

X
MS Dhoni and Rohit Sharma MS Dhoni and Rohit Sharma
स्टोरी हाइलाइट्स
  • IPL में आज मुंबई-CSK के बीच मैच
  • रोहित-धोनी पर होंगी फैन्स की नजरें

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के 33वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और मुंबई इंडियस का सामना होने जा रहा है. नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में होने वाले इस मैच का दोनों टीमों के फैन्स को बेसब्री से इंतजार है. प्वाइंट्स टेबल में आखिरी दो पायदानों पर होने के चलते मुंबई और सीएसके के लिए यह मैच काफी अहम है.

इस मुकाबले में फैन्स की नजरें रोहित शर्मा और एमएस धोनी पर होंगी. रोहित शर्मा जहां मुंबई इंडियंस की कप्तानी करने जा रहे हैं, वहीं एमएस धोनी चेन्नई की ओर से खेलते दिखाई देंगे. वैसे, धोनी शायद पहली बार मुंबई-सीएसके मुकाबले में कप्तानी नहीं करेंगे. गौरतलब है कि धोनी ने आईपीएल 2022 की शुरुआत से पहले सीएसके की कप्तानी छोड़ दी थी.

धोनी का जलवा अब भी कायम

इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट के बाद भी एमएस धोनी की लोकप्रियता बरकरार है और इस पूर्व कप्तान के इनकम में कोई कमी नहीं आई है. एमएस धोनी आईपीएल के फिलहाल सबसे अमीर खिलाड़ी हैं. CAKnowledge की रिपोर्ट्स के मुताबिक, धोनी की नेटवर्थ लगभग 846 करोड़ रुपए है. इस सीजन एमएस धोनी को सीएसके की ओर से 12 करोड़ रुपये मिल रहे हैं. वह कई बड़े ब्रांड को एन्डॉर्स करते हैं, सालाना कमाई के मामले में भी कई बड़े स्टार्स को टक्कर देते हैं.  धोनी खुद कई कंपनियों में हिस्सेदार या मालिक हैं.

रोहित की इनकम में इजाफा

उधर, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा आईपीएल के सबसे अमीर खिलाड़ियों में से एक है. बीसीसीआई के ग्रेड-ए प्लस कॉन्ट्रैक्ट में शामिल रोहित के पास कई बड़े ब्रांड का कॉन्ट्रैक्ट भी है. मुंबई इंडियंस की ओर से उन्हें सालाना 16 करोड़ रुपये मिल रहे हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, रोहित शर्मा की नेटवर्थ लगभग 180 करोड़ है.

ऐसे बढ़ी रोहित शर्मा की नेटवर्थ (रुपये में) :

2022- 180 करोड़
2021- 160 करोड़
2020- 145 करोड़
2019-132 करोड़
2018- 116 करोड़
2017- 99 करोड़

मुंबई को पहली जीत का इंतजार

पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2022 में अब तक छह मुकाबले खेले हैं, लेकिन उसे पहली जीत का अब भी इंतजार है. रोहित ब्रिगेड फिलहाल नीचे से टॉप पर है और और उसका नेट रन-रेट भी माइनस में है. मुंबई के लिए इस सीजन कप्तान रोहित शर्मा बल्ले से पूरी तरह फ्लॉप रहे, जो हार की एक बड़ी वजह रही है. उधर, चार बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स की हालत भी कुछ खास अच्छी नहीं है. सीएसके की टीम ने अबतक 6 मैचों में महज एक में जीत हासिल की है और वह नौवें नंबर पर मौजूद है.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें