scorecardresearch
 
IPL 2022

Riyan Parag, IPL 2022: रियान के पिता ने धोनी के साथ खेला है क्रिकेट, जानिए राजस्थान की जीत के हीरो की कहानी

Riyan
  • 1/8

राजस्थान रॉयल्स (RR) के बैटिंग ऑलराउंडर रियान पराग की इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन में शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. इसके लिए उन्हें काफी आलोचनाओं का भी शिकार होना पड़ा था. इन सबके बावजूद राजस्थान टीम ने रियान का साथ दिया और टीम में बनाए रखा.

Riyan Parag
  • 2/8

शुरुआती मैचों में फ्लॉप होने के कारण न्यूजीलैंड के एक कमेंटेटर साइमन डूल ने तो यहां तक कह दिया था कि रियान पराग सिर्फ सोशल मीडिया स्टार हैं. मैदान पर उनका प्रदर्शन ऐसा दिखता नहीं है और उन्हें इसमें बहुत कुछ करना होगा. हालांकि बाद में इस पर उन्होंने सफाई भी दी थी.

Parag
  • 3/8

रियान पराग आईपीएल में अब तक राजस्थान रॉयल्स के लिए ही खेलते नजर आए हैं. फ्रेंचाइजी ने पिछले साल उन्हें रिलीज कर दिया था. इसके बाद मेगा ऑक्शन में राजस्थान फ्रेंचाइजी ने रियान पराग के टैलैंट पर भरोसा जताते हुए उन्हें 3.8 करोड़ रुपए में खरीद लिया.

Riyan Batting
  • 4/8

रियान पर भरोसा जताने का फायदा राजस्थान टीम को 8वें मैच में जाकर हुआ. इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ राजस्थान टीम 68 रनों पर ही 4 विकेट गंवा दिए थे. यहां से रियान ने मोर्चा संभाला और 31 बॉल पर नाबाद 56 रन की ताबड़तोड़ पारी खेल डाली.

Riyan and Dhoni
  • 5/8

रियान की पारी के बदौलत ही राजस्थान टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 144 रन बनाए. टीम के लिए रियान के अलावा कप्तान संजू सैमसन ने 21 बॉल पर 27 रन जड़े. इनके अलावा कोई बल्लेबाज 20 रन नहीं बना सका.

Riyan Award
  • 6/8

जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम 19.3 ओवर में 115 रन बनाकर ही सिमट गई और 29 रन से मैच गंवा दिया. डु प्लेसिस ने सबसे ज्यादा 23 रन बनाए. इनके अलावा कोई बल्लेबाज 20 रन का आंकड़ा नहीं छू सका. रियान को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

Riyan Family
  • 7/8

रियान के पिता पराग दास भी क्रिकेटर रहे हैं. उन्होंने असम के लिए डोमेस्टिक क्रिकेट खेला है. रियान के पिता और एम एस धोनी रेलवे के टूर्नामेंट में खड़गपुर और गुवाहटी में साथ खेलते थे. जबकि रणजी में धोनी और पराग दास बिहार और असम की तरफ से खेलते थे.

Dhoni and Riyan
  • 8/8

जब पराग दास के बेटे रियान ने आईपीएल में चेन्नई के खिलाफ डेब्यू किया तो संयोग की बात ये कि धोनी उस वक्त विकेट के पीछे खड़े थे. ये रियान पराग के लिए किसी सपने से कम नहीं था. उस मैच में रियान ने 16 रन बनाए थे.