scorecardresearch
 

IPL: चेन्नई सुपर किंग्स की लगातार दूसरी जीत, राजस्थान रॉयल्स को 45 रनों से दी शिकस्त

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) -14 के 12वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने राजस्थान रॉयल्स (RR) को 45 रनों से शिकस्त दे दी है. राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर चेन्नई को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. चेन्नई ने 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाए. जवाब में राजस्थान की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 143 रन ही बना सकी. 

Rajasthan Royals vs chennai superkings Rajasthan Royals vs chennai superkings
स्टोरी हाइलाइट्स
  • चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 45 रनों से हराया
  • IPL-14 में चेन्नई सुपर किंग्स की लगातार दूसरी जीत

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) -14 के 12वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने राजस्थान रॉयल्स (RR) को 45 रनों से शिकस्त दे दी है. राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर चेन्नई को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. फाफ प्लेसिस के 33, मोईन अली के 26 और रायडू के 27 रनों की बदौलत चेन्नई ने 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाए. जवाब में राजस्थान की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 143 रन ही बना सकी. 

10 रन के अंदर गिरे 5 विकेट 

राजस्थान एक समय 189 रनों के लक्ष्य की ओर बढ़ रही थी. 11 ओवर में उसका स्कोर 87-2 था. 12वें ओवर की पहली गेंद पर जोस बटलर आउट हुए. इसके बाद तो विकेटों का पतझड़ लग गया. स्टार स्पिनर रवींद्र जडेजा ने जोस बटलर को बोल्ड किया.  बटलर स्पिन के लिए खेले लेकिन गेंद ज्यादा टर्न नहीं ली और वह चूक गए. बटलर 49 पर आउट हुए. 

जोस बटलर को बोल्ड करने के बाद जडेजा ने शिवम दुबे को भी आउट किया. उन्होंने दुबे को LBW किया. वह 20 गेंदों पर 17 रन बनाकर आउट हुए. जडेजा ने पारी के 12वें ओवर में दो विकेट लिए. 

मोईन अली का शानदार स्पेल

जडेजा के बाद मोईन अली ने कहर बरपाया. उन्होंने 3 ओवर में 7 रन देकर 3 विकेट लिए. मोईन अली ने पारी के 15वें ओवर में दो विकेट लिए. उन्होंने ओवर की पहली गेंद पर रियान पराग को आउट किया. पराग 3 रन बनाकर आउट हुए. मोईन ने इसके बाद तीसरी गेंद पर क्रिस मॉरिस को आउट किया. मॉरिस खाता भी नहीं खोल पाए. 

इससे पहले मोईन अली ने पिछले मैच के हीरो डेविड मिलर को आउट किया. मिलर को मोईन अली ने LBW किया. मिलर 2 रन बनाकर आउट हुए.

राजस्थान की शुरुआत खराब रही

राजस्थान की शुरुआत खराब रही.  राजस्थान को पहला झटका ओपनर मनन वोहरा के रूप में लगा. सैम कुरेन ने उन्हें रवींद्र जडेजा के हाथों कैच आउट कराया. वोहरा 11 गेंदों पर 14 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद कप्तान संजू सैमसन सस्ते में आउट हो गए. वह सैम कुरेन का शिकार बने. छठे ओवर की पांचवीं गेंद पर कुरेन ने सैमसन को ब्रावो के हाथों कैच आउट कराया. सैमसन सिर्फ 1 रन बना पाए. 45 के स्कोर पर राजस्थान का दूसरा विकेट गिरा.  

चेन्नई की पारी

चेन्नई को पहला झटका ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ के रूप में लगा. वह चौथे ओवर की पांचवीं गेंद पर पवेलियन लौटे. उन्हें मुस्ताफिजुर रहमान ने शिवम दुबे के हाथों कैच आउट कराया. ऋतुराज 10 रन बनाकर आउट हुए. चेन्नई का दूसरा विकेट डु प्लेसिस के रूप में गिरा. उन्हें क्रिस मॉरिस ने रियान पराग के हाथों कैच आउट कराया. डु प्लेसिस 17 गेंदों पर 33 रन बनाकर आउट हुए. पांचवें ओवर की चौथी गेंद पर चेन्नई का ये विकेट गिरा. आउट होने से पहले  डु प्लेसिस ने जयदेव उनादकट के ओवर में दो चौके और एक छक्का जड़ा था. वह शानदार बैटिंग कर रहे थे. लेकिन मॉरिस ने उन्हें अपना शिकार बनाया. 

चेन्नई को तीसरा झटका स्पिनर राहुल तेवतिया ने दिया.  उन्हें मोईन अली को रियान पराग के हाथों कैच आउट कराया. मोईन अली अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे. तेवतिया की गेंद पर लंबा शॉट मारने के प्रयास में वह बाउंड्री पर पराग को कैच दे बेठे. मोईन अली 20 गेंदों पर 26 रन बनाकर आउट हुए. चेतन सकारिया ने पारी के 14वें ओवर में दो विकेट अपने नाम किया. उन्होंने ओवर की दूसरी गेंद पर रायडू (27) को पवेलियन भेजा. तीन गेंद बाद उन्होंने रैना को भी शिकार बनाया. सकारिया ने रैना को मिड ऑफ पर क्रिस मॉरिस के हाथों कैच आउट कराया. रैना 15 गेंदों पर 18 रन बनाकर पवेलियन लौटे. 

सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने निराश किया. उनसे बड़ी पारी की आस थी, लेकिन वह 18 रन बनाकर आउट हो गए. धोनी को चेतन सकारिया ने आउट किया. 18वें ओवर की दूसरी गेंद पर धोनी आउट हुए.

पारी के आखिरी ओवरों में ड्वेन ब्रावो ने ताबड़तोड़ पारी खेली. उन्होंने 8 गेंदों पर 20 रन बनाए. ब्रावो ने 2 चौके और 1 छक्का जड़ा. अंतिम ओवर में चेन्नई ने 16 रन बनाए. 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं -

चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), सुरेश रैना, अंबति रायडू, दीपक चाहर, ड्वेन ब्रावो, फाफ डु प्लेसिस, रवींद्र जडेजा, ऋतुराज गायकवाड़, शार्दुल ठाकुर, सैम कुरेन, मोईन अली.

राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर, मनन वोहरा, रियान पराग, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, जयदेव उनादकट, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, मुस्ताफिजुर रहमान, चेतन सकारिया.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें