scorecardresearch
 

वर्ल्ड टी20 में ऑस्ट्रेलिया की हैट्रिक जीत की राह में चिरप्रतिद्वंद्वी इंग्लिश टीम

महिला क्रिकेट की दो सबसे सफल और मजबूत टीमें ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड आईसीसी महिला वर्ल्ड टी20 के फाइनल में पहुंचने के मकसद से बुधवार को फिरोज शाह कोटला मैदान पर खेले जाने वाले पहले सेमीफाइनल में आमने-सामने होंगी.

पिछले चार सालों से ऑस्ट्रेलियाई टीम के कब्जे में है वर्ल्ड टी20 ट्रॉफी पिछले चार सालों से ऑस्ट्रेलियाई टीम के कब्जे में है वर्ल्ड टी20 ट्रॉफी

महिला क्रिकेट की दो सबसे सफल और मजबूत टीमें ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड आईसीसी महिला वर्ल्ड टी20 के फाइनल में पहुंचने के मकसद से बुधवार को फिरोज शाह कोटला मैदान पर खेले जाने वाले पहले सेमीफाइनल में आमने-सामने होंगी. दोनों टीमें मैदान पर जीत के इरादे से ही उतरेंगी, लेकिन मौजूदा चैम्पियन होने के नाते खिताब बचाने का दबाव ऑस्ट्रेलिया पर बेशक होगा.

तीन बार की विजेता ऑस्ट्रेलिया चौथी बार खिताब को अपने घर ले जाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेगी. वहीं शायद अपना अंतिम वर्ल्ड टी20 टूर्नामेंट खेल रहीं इंग्लैंड की कप्तान चार्लोट एडवर्डस की कोशिश विश्व विजेता बन घर लौटने की होगी और वह इसके लिए ऑस्ट्रेलिया को अपनी राह में बाधा नहीं बनने देंगी.

इंग्लैंड की टीम इस समय शानदार फॉर्म में है और ग्रुप दौर में अजेय रहते हुए सेमीफाइनल में उतरेगी. टीम की बल्लेबाजी की बागडोर कप्तान के हाथों में है जिन्होंने अभी तक निराश नहीं किया है. कप्तान के अलावा सारा टेलर से भी बल्लेबाजी में अच्छे योगदान की उम्मीद होगी. उन्होंने हालांकि अभी तक बल्ले से कुछ खास योगदान नहीं दिया है. हेथर नाइट चोट के बाद वापसी करेंगी जो टीम के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है.

वहीं दूसरी तरफ, ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड को हल्के में नहीं ले सकती. टीम की कप्तान मेग लेगिंग इस बात को जानती हैं कि उनकी एक गलती टीम को फाइनल में पहुंचने के लिए काफी है. टीम का वर्ल्ड टी20 में अभी तक का प्रदर्शन मिलाजुला ही रहा. टीम का ऊपरी क्रम अभी तक निराश करता आया है जोकि कप्तान की सबसे बड़ी चिंता है.

कोटला की पिच धीमी गति के गेंदबाजों के लिए मददगार साबित हो सकती है. ऑस्ट्रेलिया ने अपने ज्यादा मैच इसी मैदान पर खेले हैं जिसका फायदा इंग्लैंड के खिलाफ उसे जरूर मिलेगा.

टीमें (संभावित):
इंग्लैंड: चालरेट एडवर्डस (कप्तान), टैमी बेएयुमोंट, ,सारा टेलर, हेथर नाइट, नटाली स्किीवर, लॉरा मार्श, ल्यडिया ग्रीनवे, डैनी व्याट, कैथरीन ब्रंट, जैनी गन, एन्या श्रृबसोले.

ऑस्ट्रेलिया: मेग लेनिंग (कप्तान), इलियसे विलनी, इलियस हिली, इलियसे पेरी, एलेक्स ब्लैकवेल, जेस जोनासेन, बेथ मूनि, इरिन ओसबोरने, लॉरेन चेटले, मैगन शट, रेने फारले, क्रिस्टन बीम्स.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें