scorecardresearch
 

स्कूल ने एग्जाम में 9वीं के छात्रों से पूछा- विराट कोहली की गर्लफ्रेंड कौन है?

महाराष्ट्र में एक स्कूल की सालाना परीक्षा के दौरान प्रश्न पत्र में एक प्रश्न देखकर नौवीं कक्षा के सैकड़ों छात्रों का सिर चकरा गया. सवाल में क्रिकेटर विराट कोहली की महिला मित्र का नाम पूछा गया था.

X
विराट कोहली और अनुष्का शर्मा विराट कोहली और अनुष्का शर्मा

महाराष्ट्र में एक स्कूल की सालाना परीक्षा के दौरान प्रश्न पत्र में एक प्रश्न देखकर नौवीं कक्षा के सैकड़ों छात्रों का सिर चकरा गया. सवाल में क्रिकेटर विराट कोहली की महिला मित्र का नाम पूछा गया था. सवाल के साथ उत्तर के तौर पर तीन विकल्प भी दिए थे, जिसमें प्रियंका चोपड़ा, अनुष्का शर्मा या दीपिका पादुकोण के नाम थे.

परीक्षा के दौरान प्रशन में पूछा विराट की गर्लफ्रेंड का नाम
भिवंडी कस्बे के चाचा नेहरू हिंदी उच्च विद्यालय में परीक्षाथियों को दिए गए प्रश्नपत्र की लीक कॉपी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. स्कूल में 13 अक्टूबर को सालाना परीक्षा ली गई और यह वस्तुनिष्ठ सवालों के खंड में सवाल नंबर 1(बी) था.

कोई भी टिप्पणी करने को तैयार नहीं
कई बार प्रयास करने के बावजूद स्कूल के अधिकारी मामले पर टिप्पणी करने के लिए उपलब्ध नहीं हुए. स्कूल के प्राचार्य ए.आर.पांडे ने हालांकि एक स्थानीय टेलीविजन चैनल से मामले का ठीकरा पीटी के शिक्षक पर फोड़ दिया, जिन्होंने कथित तौर पर प्रश्न पत्र तैयार किया था.

प्राचार्य ने गलती मानी
प्राचार्य ने इस बात को स्वीकार किया कि बड़ी गलती हुई है, लेकिन इसके लिए किसी पर कार्रवाई की कोई बात नहीं कही. अब अभिभावक इस बात को लेकर चिंतित हैं कि चूंकि यह सवाल सिलेबस से बाहर का है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें