scorecardresearch
 

अर्थ आवर आज, अमिताभ बच्चन ने की बिजली बचाने की अपील

आज 'अर्थ आवर' भी है. इसके तहत रात 8:30 से 9:30 बजे तक एक घंटे के लिए बिजली बंद रहेगी. अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर लोगों से बिजली बचाने की अपील की है. हालांकि, ईडन गार्डन्स में बिजली रहेगी.

मैच देखने के लिए ईडन गार्डन्स में 66 हजार दर्शकों के आने की उम्मीद मैच देखने के लिए ईडन गार्डन्स में 66 हजार दर्शकों के आने की उम्मीद

कोलकाता के ईडन गार्डन्स के मैदान पर आईसीसी वर्ल्ड टी20 में आज भारत-पाकिस्तान भिड़ेंगे. वर्ल्ड टी20  में भारत और पाकिस्तान के बीच अब तक 4 मैच हुए हैं. ये सभी मैच टीम इंडिया ने जीते हैं.

बिग बी ने की बिजली बचाने की अपील
इसके साथ ही आज 'अर्थ आवर' भी है. इसके तहत रात 8:30 से 9:30 बजे तक एक घंटे के लिए बिजली बंद रहेगी. अमिताभ बच्चन ने भी ट्वीट कर लोगों से बिजली बचाने की अपील की है. हालांकि, ईडन गार्डन्स में बिजली रहेगी.

मैच से पहले राष्ट्रगान गाएंगे अमिताभ
मैच के पहले ईडन गार्डन्स में अमिताभ बच्चन भारत का और गायक शफाकत अमानत अली पाकिस्तान का राष्ट्रगान गाएंगे. ईडन गार्डन्स में इंडिया-पाकिस्तान के बीच मैच देखने के लिए 66 हजार लोग आ सकते हैं. ऐसे में सुरक्षा के खास बंदोबस्त किए गए हैं.

क्यों मनाया जाता है अर्थ आवर
ग्लोबल वार्मिंग के बढ़ते खतरे को ध्यान में रखकर जलवायु परिवर्तन के प्रति जागरुकता के लिए 19 मार्च को हर साल अर्थ आवर मनाया जाता है. इसके तहत रात 8:30 से 9:30 बजे तक एक घंटे के लिए सभी सरकारी ऑफिसों और बिल्डिंगों में बिजली बंद रखी जाती है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें