scorecardresearch
 

Shaheen Afridi Babar Azam and Rizwan: पाकिस्तान टीम में पड़ी दरार? शाहीन आफरीदी ने 'बाबर-रिजवान को बताया 'मतलबी', बोले- इनसे छुटकारा मिले

पाकिस्तान टीम ने कराची में हुए टी20 मैच में इंग्लैंड को 10 विकेट से हराया. कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने बल्ले से धमाल मचाया. पाकिस्तान ने बगैर विकेट गंवाए 19.3 ओवों में ही 203 रन बनाकर मैच जीता. मैच के बाद टीम से बाहर चल रहे चोटिल स्टार तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी ने एक ट्वीट किया...

X
Shaheen Afridi on Babar Azam and Mohammad Rizwan (Twitter) Shaheen Afridi on Babar Azam and Mohammad Rizwan (Twitter)

Shaheen Shah Afridi on Babar Azam and Mohammad Rizwan: पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने गुरुवार (22 सितंबर) को कराची में खेले गए टी20 मुकाबले में इंग्लैंड को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी. इसी के साथ तीन मैचों की सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया.

मैच में इंग्लैंड टीम ने 200 रनों का टारगेट दिया था. जवाब में कप्तान बाबर आजम और विकेटकीपर बैटर मोहम्मद रिजवान ने बल्ले से धमाल मचा दिया. पाकिस्तान टीम ने बगैर कोई विकेट गंवाए 19.3 ओवरों में ही 203 रन बनाकर मैच जीत लिया. मैच के बाद टीम से बाहर चल रहे चोटिल स्टार तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी ने एक ट्वीट किया.

शाहीन ने ट्वीट कर फैलाई सनसनी

शाहीन का यह ट्वीट काफी वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने बाबर और रिजवान को मतलबी खिलाड़ी कहा. शाहीन ने कहा कि अब बाबर और रिजवान से छुटकारा पाने का समय आ गया है. यानी इन दोनों को ही टीम से बाहर कर देना चाहिए. शाहीन ने यह ट्वीट क्यों किया, इसका जवाब आपको उनकी पूरी पोस्ट पढ़ने के बाद आखिरी लाइन में मिलेगा.

आफरीदी ने पोस्ट में लिखा, 'मेरा मानना है कि अब कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान से छुटकारा पाने का समय आ गया है. दोनों इतने सेलफिश खिलाड़ी हैं. अगर सही से खेलते तो मैच 15 ओवरों में फिनिश हो जाना चाहिए था. ये आखिरी ओवर तक ले गए. आइए इसको लेकर एक आंदोलन छेड़ा जाए. है ना?'

आखिरी लाइन में खोला ट्वीट का राज

यदि कोई शाहीन आफरीदी का इतना सा मैसेज पढ़ेगा, तो वह हैरान हो जाएगा कि आखिर शाहीन ये क्या कह रहे हैं. लोगों को सच में लगेगा कि पाकिस्तान टीम में दरार पड़ गई है. मगर इसके नीचे भी आफरीदी ने एक लाइन लिखी है, जिससे पूरा मैसेज क्लियर हो जाता है. 

शाहीन ने अपनी पोस्ट के आखिर में लिखा, 'इस शानदार पाकिस्तानी टीम पर गर्व है.' इसका सीधा मतलब है कि शाहीन उन आलोचकों को करारा जवाब दे रहे थे, जो बाबर आजम और रिजवान के स्ट्राइक रेट को लेकर सवाल कर रहे थे. चूंकि पाकिस्तान टीम पूरी तरह से बाबर-रिजवान के कंधों पर टिकी है. ऐसे में यह दोनों ही प्लेयर ओपनिंग आकर मैच के आखिर तक टिके रहने का जिम्मा उठाते हैं.

बाबर-रिजवान का स्ट्राइक रेट 150 से ज्यादा का रहा

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ मैच में बाबर आजम ने 66 बॉल पर नाबाद 110 रनों की पारी खेली. यह उनकी टी20 इंटरनेशनल में दूसरी सेंचुरी रही. बाबर ने 5 छक्के और 11 चौके जमाए.

जबकि रिजवान ने 66 बॉल 51 बॉल पर 88 रनों की नाबाद पारी खेली. उन्होंने 4 छक्के और 5 चौके जमाए. मैच में रिजवान का स्ट्राइक रेट 172.55 का रहा, जबकि बाबर ने 166.67 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें