scorecardresearch
 

IPL-9: राजकोट टीम का नाम होगा गुजरात लायंस, सुरेश रैना बने कप्तान

'गुजरात लायंस' टीम का नामकरण ऑनलाइन वोटिंग के आधार पर किया गया है. टीम के कप्तान सुरेश रैना बनाए गए हैं. टीम के कोच पूर्व ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी ब्रैड हॉज होंगे.

'गुजरात लायंस' नाम ऑनलाइन वोटिंग से तय हुआ 'गुजरात लायंस' नाम ऑनलाइन वोटिंग से तय हुआ

इंडियन प्रीमियर लीग के सीजन नौ में नई फ्रेंचाइजी टीम राजकोट का नाम 'गुजरात लायंस' होग. टीम का नामकरण ऑनलाइन वोटिंग के आधार पर किया गया है. टीम के कप्तान सुरेश रैना बनाए गए हैं. टीम के कोच पूर्व ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी ब्रैड हॉज होंगे. गुजरात लायंस में रवींद्र जडेजा, ब्रेंडन मैक्कुलम, ड्वेन ब्रावो और जेम्स फॉकनर जैसे बड़े क्रिकेटर शामिल हैं. आईपीएल सट्टेबाजी केस मे चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स पर बैन सगने के बाद दो नई टीम आईपीएल में शामिल की गईं. इनमें राइजिंग पुणे सुपर गियांट्स के साथ ही राजकोट टीम को भी जगह मिली है. टीम में शामिल चारों क्रिकेटर बीते साल चेन्नई के लिए खेल रहे थे. बाकी खिलाड़ियों के लिए इसी महीने होने वाली नीलामी में सभी टीम भाग लेंगी.

मध्यक्रम के शानदार बल्लेबाज हैं रैना
उत्तर प्रदेश के रहनेवाले क्रिकेटर सुरेश रैना ने टीम इंडिया के मध्यक्रम के बैट्समैन के रूप में अपनी शानदार वापसी की है. वह इसके पहले चेन्नई की टीम में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भी खेल चुके हैं. 8 साल आईपीएल खेलने के अनुभवी रैना ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के बीच महेंद्र सिंह धोनी और रवींद्र जडेजा के साथ आईपीएल की यादों और मजाक को टीम लॉन्चिंग के वक्त साझा किया.

हॉज के नाम हैं कई कीर्तिमान
राजकोट टीम इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के पूर्व सलामी बल्लेबाज गैरी कर्स्टन को कोच बनाना चाहती थी. कर्स्टन भारतीय टीम और आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स टीम के कोच रह चुके हैं. नई फ्रेंचाइजी टीम ने बाद में टी-20 के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हॉज के नाम पर फैसला लिया. हॉज को टीम का पूर्णकालिक कोच बनाया गया है. फिलहाल मास्टर्स चैम्पियंस लीग में खेल रहे हॉज ने एक खिलाड़ी के तौर पर अपना नाम आईपीएल नीलामी के लिए डाल रखा था. अंतिम रूप से जब आईपीएल की नीलामी में शामिल खिलाड़ियों की लिस्ट जारी हुई तब हॉज ने अपना नाम वापस ले लिया. ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी हॉज इससे पहले आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स, कोच्चि टस्कर्स और राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल चुके हैं. हॉज टी-20 क्रिकेट में 5000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज हैं. अभी वह इस फॉरमेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में वेस्टइंडीज के क्रिस गेल के बाद दूसरे नंबर पर हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें