scorecardresearch
 

Pat Cummins: भारतीय लीग में खेलने के लिए AUS कप्तान को मिला था बड़ा ऑफर, फिर...

फ्रेंचाइजी लीग का प्रसार लगातार हो रहा है, ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान पैट कमिंस को भारत की एक लीग द्वारा बड़ा ऑफर दिया गया था. हालांकि, पैट कमिंस ने इंटरनेशनल क्रिकेट का हवाला देते हुए इस ऑफर को ठुकरा दिया.

X
Pat Cummins (File Pic) Pat Cummins (File Pic)

फ्रेंचाइजी लीग किस तरह इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए खतरा बनती जा रही हैं, इनका एक और उदाहरण देखने को मिला है. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस को हाल ही में भारत की फ्रेंचाइजी लीग द्वारा खेलने के लिए बड़ा ऑफर दिया गया था, जिसे पैट कमिंस ने ठुकरा दिया था. जानकारी के मुताबिक, पैट कमिंस को करीब 1 मिलियन डॉलर का ऑफर मिला था. 

फॉक्स स्पोर्ट्स की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत की एक इंटरसिटी लीग द्वारा पैट कमिंस को यह ऑफर दिया गया था. पैट कमिंस ने इस ऑफर को यह कहते हुए ठुकरा दिया था कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में वक्त बिताना है, ऐसे में वह फ्रेंचाइजी लीग नहीं खेल सकते हैं. 

बता दें कि आईपीएल की तर्ज पर अब अलग-अलग राज्य अपने यहां लीग का आयोजन कर रहे हैं. अब इन सभी की कोशिश है कि इन लीग्स में भी इंटरनेशनल प्लेयर्स को शामिल किया जाए, जिसके लिए ऑक्शन और ट्रेडिंग की कोशिश की जा रही है. यही कारण है कि पैट कमिंस को भी ऐसा ऑफर दिया गया था. 

इस रिपोर्ट में पैट कमिंस ने कहा कि ये मौके काफी बड़े होते हैं, जो आपको बड़ा पैसा ऑफर देते हैं. लेकिन इस वक्त उनके लिए अपने देश के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलना ही सबसे बड़ी प्राथमिकता है, हम इसे हल्के में नहीं ले सकते हैं. 

गौरतलब है कि पहले ही कई देशों के प्लेयर्स अपनी टीमें छोड़कर फ्रेंचाइजी लीग खेल रहे हैं. इस वक्त अलग-अलग देशों में फ्रेंचाइजी लीग चल रही हैं, हाल ही में साउथ अफ्रीका में टी-20 लीग शुरू हुई है जिसके लिए ऑक्शन हुए थे. इसमें कई इंटरनेशनल खिलाड़ियों की करोड़ों रुपये में बोली लगी है. हालांकि, आईपीएल को छोड़कर भारतीय प्लेयर्स किसी भी फ्रेंचाइजी लीग में हिस्सा नहीं लेते हैं.
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें