scorecardresearch
 

संगकारा के पास है सचिन का ये खास रिकॉर्ड तोड़ने का मौका

वर्ल्ड कप 2015 में चार शतक लगा चुके श्रीलंका के कुमार संगकारा कई रिकॉर्ड तोड़ चुके हैं, लेकिन सचिन तेंदुलकर का एक खास रिकॉर्ड तोड़कर वो अपने आखिरी वर्ल्ड कप को और यादगार बना सकते हैं.

कुमार संगकारा इस वर्ल्ड कप में जबरदस्‍त फॉर्म में हैं कुमार संगकारा इस वर्ल्ड कप में जबरदस्‍त फॉर्म में हैं

वर्ल्ड कप 2015 में चार शतक लगा चुके श्रीलंका के कुमार संगकारा कई रिकॉर्ड तोड़ चुके हैं, लेकिन सचिन तेंदुलकर का एक खास रिकॉर्ड तोड़कर वो अपने आखिरी वर्ल्ड कप को और यादगार बना सकते हैं.

उस हार पर सचिन तेंदुलकर को अब तक पछतावा है

एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्‍यादा रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है. सचिन ने 2003 वर्ल्ड कप में 673 रन बनाए थे. इस वर्ल्ड कप में अभी तक 496 रन बना चुके संगकारा के पास यह रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है, लेकिन अभी वो सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने से 178 रन दूर हैं. एक पारी में इतने रन बनाना बहुत मुश्‍किल है. अगर संगकारा को यह रिकॉर्ड तोड़ना है तो उन्‍हें अपनी टीम को कम-से-कम सेमीफाइनल तक पहुंचाना ही होगा, ताकि उन्‍हें दो पारियां खेलने का मौका मिल जाए.

संगकारा से आगे जयवर्धने और दिलशान
श्रीलंका की तरफ से एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्‍यादा रन बनाने के मामले में महेला जयवर्धने और तिलकरत्‍ने दिलशान, संगकारा से आगे हैं. जयवर्धने ने 2007 वर्ल्ड कप में 548 और दिलशान ने 2011 वर्ल्ड कप में 500 रन बनाए थे. अगर संगकारा सचिन का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाए तो कम से कम श्रीलंका की तरफ से एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्‍यादा रन बनाने का रिकॉर्ड जरूर बना सकते हैं.

सचिन के एक और रिकॉर्ड के करीब
अगर संगकारा अगले मैच में भी शतक बनाने में कामयाब हो गए तो वो वर्ल्ड कप में सबसे ज्‍यादा 6 शतक बनाने का सचिन का रिकॉर्ड बराबर कर सकते हैं. फिलहाल वो वर्ल्ड कप में सबसे ज्‍यादा शतक बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान रिकी पोंटिंग के साथ दूसरे पायदान पर हैं. सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए उन्‍हें दो शतकों की जरूरत है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें