scorecardresearch
 

IPL-12: KKR के शेरों ने धोनी के धुरंधरों को पछाड़ा, बने नंबर 1

आईपीएल के 12वें सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स, दोनों टीमों के 8-8 अंक हैं. लेकिन रन रेट के मामले में आगे होने के कारण कोलकाता ने पहले स्थान पर कब्जा कर लिया है.

केकेआर (PHOTO- iplt20.com) केकेआर (PHOTO- iplt20.com)

गेंदबाजों के धारदार प्रदर्शन के बाद सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन और सुनील नरेन से मिली शानदार शुरुआत के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने रविवार को राजस्थान रॉयल्स को उसी के घर में हराकर प्वाइंट टेबल में नंबर एक पायदान पर कब्जा कर लिया है. इसी के साथ एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स एक पायदान लुढ़ककर दूसरे नंबर पर पहुंच गई है.

जयपुर में कोलकाता ने राजस्थान पर 37 गेंदें शेष रहते हुए 8 विकेट से एकतरफा जीत दर्ज की. राजस्थान रॉयल्स की टीम पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने के बाद तीन विकेट पर 139 रन ही बना पाई. यह आईपीएल में पूरे 20 ओवर खेलकर 3 या इससे कम विकेट गंवाने के बाद सबसे न्यूनतम स्कोर है.

स्टीव स्मिथ ने 59 गेंदों में नाबाद 73 रन बनाए जिसमें 7 चौके और 1 छक्का शामिल है. उन्होंने जोस बटलर (34 गेंदों पर 37) के साथ दूसरे विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी की. केकेआर ने केवल 13.5 ओवर में 2 विकेट पर 140 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की और अपने रन रेट में भी सुधार किया.

रन रेट ने केकेआर को नंबर एक पर पहुंचाया

आईपीएल के 12वें सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स, दोनों टीमों के 8-8 अंक हैं. लेकिन रन रेट के मामले में आगे होने के कारण कोलकाता ने पहले स्थान पर कब्जा कर लिया है. राजस्थान के खिलाफ जीत के बाद नंबर एक पर पहुंची केकेआर का रन रेट सबसे ज्यादा (+1.058) है. वहीं दूसरे नंबर पर काबिज चेन्नई का रन रेट +0.159 है और 5 मैचों में से 3 में जीत हासिल कर तीसरे नंबर पर मौजूद सनराइजर्स हैदराबाद का रन रेट +1.0 है.

index_040819125106.jpegमैच के बाद कोलकाता टॉप पर

हालांकि यह प्वाइंट टेबल सोमवार को बदल सकता है. 8 अप्रैल को मोहाली में हैदराबाद की भिड़ंत पंजाब के साथ होगी. इस मैच में अगर हैदराबाद की टीम जीत हासिल करने में कामयाब होती है तो वो नंबर एक पर आ सकती है. क्योंकि जीत के साथ ही हैदराबाद के प्वाइंट्स भी 8 हो जाएंगे और रन रेट में भी इजाफा होगा. बता दें कि अभी रन रेट के मामले में हैदराबाद चेन्नई से महज 0.058 ही पीछे है.

मंगलवार के मुकाबले पर होगी सबकी नजर

मंगलवार को होने वाले मुकाबले में कोलकाता और चेन्नई आमने-सामने होंगी. ऐसे में नंबर एक और नंबर दो की टीमों का यह मुकाबला दिलचस्प होगा. साथ ही, इस बात की पूरी संभावना रहेगी कि प्वाइंट टेबल में नंबर एक की कुर्सी का दावेदार भी बदल जाए. क्योंकि सोमवार को हैदराबाद के जीतने की स्थिति में तीनों टीमों (चेन्नई, कोलकाता और हैदराबाद) के 8-8 अंक होंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें