scorecardresearch
 

IND vs SA, Keshav Maharaj: भारत को हराने के बाद अफ्रीकी प्लेयर ने पोस्ट की तस्वीरें, लिखा- जय श्रीराम

साउथ अफ्रीकी टीम के लिए साल 2022 का आगाज काफी शानदार रहा है. पहले डीन एल्गर की अगुवाई में अफ्रीकी टीम ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाया.

X
SA Team (instagram) SA Team (instagram)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • साउथ अफ्रीका ने 3-0 से जीती वनडे सीरीज 
  • SA ने टेस्ट सीरीज पर भी कब्जा किया था

IND vs SA, Keshav Maharaj: साउथ अफ्रीकी टीम के लिए साल 2022 का आगाज काफी शानदार रहा है. पहले डीन एल्गर की अगुवाई में अफ्रीकी टीम ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाया. फिर तीन मैचों की ओडीआई सीरीज में टेम्बा बावुमा की टीम ने भारत का सूपड़ा साफ कर दिया था.

यादगार जीत दर्ज करने के बाद साउथ अफ्रीकी टीम जश्न में डूबी हुई है. टीम के बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज ने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए जीत की खुशी जाहिर की है. पोस्ट के अंत में उन्होंने जय श्रीराम भी लिखा, जिसने भारतीय फैंस का दिल जीत लिया है. साथ ही, महाराज ने साउथ अफ्रीकी टीम की तस्वीरें भी शेयर की हैं.

महाराज ने लिखा, 'हमारे लिए यह एक बेहतरीन सीरीज रही. मैं इससे ज्यादा इस टीम पर गर्व नहीं कर सकता और हम कितनी दूर तक चल आए हैं.अब फिर से तैयार होने एवं अगली चुनौती को स्वीकार करने का समय है. जय श्रीराम.'

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Keshav Maharaj (@keshavmaharaj16)

केशव महाराज का वनडे सीरीज में काफी बढ़िया प्रदर्शन रहा. उन्होंने इस सीरीज के तीनों ही मुकाबले‌ में 1-1 विकेट चटकाया. पहले वनडे में उन्होंने शिखर धवन को पवेलियन भेजा था, जिसके बाद टीम इंडिया की पारी लड़खड़ा गई थी. वहीं बाकी दो मुकाबलों में उन्होंने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली को अपना शिकार बनाया है.

केशव महाराज के पूर्वज भारतीय राज्य उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से ताल्लुक रखते थे. केशव के पिता आत्मानंद महाराज ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके पूर्वज 1874 के आसपास सुल्तानपुर से डरबन आ गए थे. उस दौर में भारतीय लोग खुशहाल जीवन जीने के लिए काम की तलाश में साउथ अफ्रीका जैसे देशों का रुख कर रहे थे.

 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें