scorecardresearch
 

Ind Vs Nz, Ajinkya Rahane: ‘भाग्यशाली हैं रहाणे, इसलिए टीम में हैं...’, गौतम गंभीर का बड़ा बयान

गौतम गंभीर ने अजिंक्य रहाणे की इंडियन टेस्ट टीम में जगह को लेकर सवाल खड़े किए हैं. गंभीर ने कहा है कि लगातार बुरे प्रदर्शन के बावजूद भी रहाणे का टीम में बने रहना और टीम इंडिया की कप्तानी करना उनका अच्छा भाग्य है.

X
Ajinkya Rahane (PTI) Ajinkya Rahane (PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गंभीर ने रहाणे के सेलेक्शन पर उठाए सवाल
  • गौतम गंभीर ने रहाणे को ठहराया "भाग्यशाली"
  • दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले रहाणे पर अच्छे प्रदर्शन का होगा दबाव

Ind Vs Nz, Ajinkya Rahane: टेस्ट और वनडे में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिति में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट की कमान संभाल रहे अजिंक्य रहाणे को लेकर पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने एक बड़ा बयान दिया है.

गौतम गंभीर ने अजिंक्य रहाणे की मौजूदा फॉर्म को लेकर सवाल उठाते हुए कहा है कि रहाणे खुद को टीम इंडिया का सदस्य होने पर भाग्यशाली समझें.

बता दें कि अजिंक्य रहाणे पिछले कुछ समय से अच्छे फॉर्म में नहीं दिखे हैं. टीम इंडिया के लिए सिर्फ टेस्ट फॉर्मेट खेलने वाले रहाणे ने कुछ चुनिंदा मुकाबलों को छोड़कर कोई खास प्रदर्शन नहीं दिखाया है. कानपुर टेस्ट के लिए विराट कोहली को आराम दिया गया है और इस मुकाबले में रहाणे टीम की कमान संभालेंगे. गंभीर ने कहा कि रहाणे के इंग्लैंड में प्रदर्शन के बाद उनका टीम में रहना और टीम की कप्तानी करना रहाणे का अच्छा भाग्य ही है.

लंबे वक्त से जारी है रहाणे की खराब फॉर्म

अजिंक्य रहाणे के नाम पिछले 20 टेस्ट मैचों में सिर्फ 2 शतक ही हैं, न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में रहाणे के पास एक मौका है. दक्षिण अफ्रीकी दौरे से पहले बेहतर प्रदर्शन रहाणे को आने वाले बड़े दौरे के लिए आत्मविश्वास देगा. 

अजिंक्य रहाणे ने लॉर्ड्स और मेलबर्न में टीम इंडिया के लिए बेहतरीन पारियां खेली थी. इंग्लैंड सीरीज में रहाणे 7 पारियों में सिर्फ 109 रन ही बना पाए थे. जिसमें लॉर्ड्स में खेली गई 61 रनों की पारी भी शामिल है. 

टीम इंडिया के ऑलराउंडर इरफान पठान ने भी कहा कि दक्षिण अफ्रीका सीरीज से पहले चयनकर्ताओं को रहाणे के प्रदर्शन पर जरूर नजर रखनी चाहिए.

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर जाएगी. 17 दिसंबर से शुरू होने वाली सीरीज में टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के साथ 3 टेस्ट, 3 वनडे और 4 टी20 मैच खेलेगी. न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में रहाणे पर भी अच्छे प्रदर्शन का दबाव रहेगा. विराट कोहली की दूसरे टेस्ट में वापसी के बाद रहाणे का बुरा प्रदर्शन उनकी टीम में जगह पर सवाल जरूर खड़े करेगा. 
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें