scorecardresearch
 

India vs New Zealand, Kanpur Test: गजब...दूसरे सेशन की पहली और आखिरी बॉल पर भारतीय बॉलर्स ने लिया विकेट 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर में पहला टेस्ट खेला जा रहा है. इस रोमांचक मुकाबले का आज (सोमवार) आखिरी दिन है. पांचवें दिन के खेल में दूसरे सेशन के दौरान गजब का संयोग देखने को मिला. इस सेशन की पहली एवं आखिरी गेंद पर भारतीय गेंदबाजों को सफलताएं मिलीं.

X
Team India (AP) Team India (AP)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भारत-NZ के बीच कानपुर टेस्ट का आखिरी दिन 
  • दूसरे सेशन की पहली एवं आखिरी गेंद पर गिरा विकेट

India vs New Zealand, Kanpur Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर में पहला टेस्ट खेला जा रहा है. इस रोमांचक मुकाबले का आज (सोमवार) आखिरी दिन है. पांचवें दिन के खेल में दूसरे सेशन के दौरान गजब का संयोग देखने को मिला. इस सेशन की पहली एवं आखिरी गेंद पर भारतीय गेंदबाजों को सफलताएं मिलीं.

लंच के बाद की पहली गेंद पर उमेश यादव ने विलियम सोमरविले को आउट कर दिया. नाइटवॉचमैन सोमरविले ने गेंद को हुक करने का प्रयास किया, लेकिन शॉट की टाइमिंग सही नहीं रही और गेंद लॉन्ग-लेग की दिशा में खड़ी हो गई. वहां मौजूद शुभमन गिल ने आगे डाइव लगाकर शानदार कैच लपका.

फिर 64वें ओवर की पहली गेंद पर अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर को रवींद्र जडेजा ने एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया. जडेजा की इस गेंद को टेलर पढ़ नहीं पाए और गेंद पैड पर जा टकराई. टेलर 24 गेंदों का सामना करते हुए महज दो रन बना पाए. टेलर का विकेट गिरने के साथ ही अंपायर ने चायकाल की घोषणा कर दी. मतलब लंच के बाद के सेशन में पहली एवं आखिरी गेंद पर टीम इंडिया को सफलता मिली.

रविचंद्रन अश्विन का नया माइलस्टोन

पांचवें दिन के दूसरे सीजन में रविचंद्रन अश्विन ने खास मुकाम हासिल किया. अश्विन ने टॉम लैथम को बोल्ड आउट कर हरभजन के टेस्ट में 417 विकेट लेने के आंकड़े को पीछा छोड़ दिया. अब अश्विन सर्वाधिक टेस्ट विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाजों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं.

न्यूजीलैंड को 284 रनों का लक्ष्य

कानपुर टेस्ट मैच जीतने के लिए न्यूजीलैंड को 284 रनों का लक्ष्य मिला है. जिसका पीछा करते हुए कीवी टीम ने चायकाल तक अपने चार विकेट गंवाए थे. पांचवें दिन के पहले सत्र में न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों सोमरविले और टॉम लैथम ने कोई विकेट नहीं गिरने दिया. लेकिन दूसरे सत्र में भारतीय गेंदबाजों ने तीन विकेट चटकाकर बाजी पलट दी.

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें