scorecardresearch
 

IND vs NZ: कानपुर टेस्ट में लगे 'पाकिस्तान मुर्दाबाद' के नारे, सोशल मीडिया पर VIDEO हो रहा वायरल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच कानपुर में खेला जा रहा है. विराट कोहली की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के फैसला किया. मैच के दौरान का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें क्रिकेट फैंस पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारा लगा रहे हैं. 

Indian Fans Indian Fans
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भारत-NZ के बीच कानपुर टेस्ट का पहला दिन
  • स्टेडियम में लगे 'पाकिस्तान मुर्दाबाद' के नारे

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच कानपुर में खेला जा रहा है. विराट कोहली की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के फैसला किया. मैच के दौरान का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें क्रिकेट फैंस 'पाकिस्तान मुर्दाबाद' के नारे लगा रहे हैं.

यह वाकया भारतीय पारी के छठे ओवर में घटा. उस समय मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल बल्लेबाजी कर रहे थे. स्टैंड्स में मौजूद 'पाकिस्तान मुर्दाबाद' के नारे लगाते सुना गया. इसके अलावा अलावा प्रशंसकों ने भारतीय सलामी बल्लेबाजों का समर्थन करने के लिए 'वंदे मातरम' और भारत माता की जय' के नारे भी लगाए.

राजनीतिक एवं कूटनीतिक संबंधों में खटास आने के चलते भारत-पाक अभी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलती हैं. केवल आईसीसी आयोजनों में ही दोनों देशों की भिड़ंत होती है. पिछली बार 2012-13 में दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज हुई थी. तब पाकिस्तान ने तीन एकदिवसीय और दो टी20 मुकाबलों के लिए भारत का दौरा किया. वनडे सीरीज में पाक टीम 2-1 से विजयी हुई थी, वहीं टी20 सीरीज 1-1 से बराबर रही थी.

हाल ही में दोनों टीमें टी20 विश्व कप 2021 के अपने पहले मैच में एक-दूसरे से भिड़ी थीं. उस मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया था. विश्व कप इतिहास के इतिहास में पहली बार भारत को पाकिस्तान के हाथों हार झेलनी पड़ी थी. इससे पहले 50 और 20 ओवरों के वर्ल्ड कप को मिलाकर कुल 12 मुकाबले हुए थे, जिसमें टीम इंडिया ने जीत का परचम लहराया था. 

कानपुर टेस्ट की बात करें, तो पहले सत्र में भारत ने शुभमन गिल के अर्धशतक की बदौलत एक विकेट पर 82 रन बनाए. पहले सत्र में अच्छी शुरुआत के बाद गिल दूसरे सत्र में जल्दी आउट हो गए. गिल (52 रन) सत्र के पहली ही ओवर में काइल जेमिसन को अपना विकेट दे बैठे. इसके बाद भारत ने दूसरे सत्र में चेतेश्वर पुजारा और रहाणे के भी विकेट गंवाए. अजिंक्य रहाणे 35 और चेतेश्वर पुजारा 26 रन बनाकर आउट हुए.

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें