scorecardresearch
 

Australian Cricket: बीच मैच में बैटर ने हेलमेट को फुटबॉल की तरह मारी लात, अंपायर और बाकी खिलाड़ी भड़के, देखें VIDEO

ऑस्ट्रेलिया में इन दिनों घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड के मुकाबले हो रहे हैं. क्विंसलैंड और साउथ ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे मैच में एक ऐसा वाकया हुआ, जिसने क्रिकेट जगत में बड़ी बहस का मुद्दा खड़ा कर दिया है. जानिए क्यों गुस्से में खिलाड़ी ने हेलमेट को लात मारी...

Jake Weatherald kicks away a Queensland helmet (Twitter) Jake Weatherald kicks away a Queensland helmet (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ऑस्ट्रेलिया में चल रहा घरेलू टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड
  • क्विंसलैंड और साउथ ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जारी

Australian Cricket: ऑस्ट्रेलिया में इन दिनों घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड के मुकाबले हो रहे हैं. टूर्नामेंट के चार दिवसीय मुकाबले में क्विंसलैंड और साउथ ऑस्ट्रेलिया की टीमें आमने-सामने हैं. मैच के दौरान एक ऐसा वाकया हुआ, जिसने क्रिकेट जगत में बड़ी बहस का मुद्दा खड़ा कर दिया है.

दरअसल, साउथ ऑस्ट्रेलिया की पारी के दौरान एक बल्लेबाज ने अपना आपा खो दिया और गुस्से में हेलमेट को फुटबॉल की तरह तेजी से लात मार दी. इसके बाद विपक्षी टीम के खिलाड़ी और अंपायर भड़क गए. काफी बवाल भी हुआ. इसका वीडियो ऑस्ट्रेलियाई वेबसाइट ने ही शेयर किया है.

फील्डर ने रखा था हेलमेट

यह वाकया मैच में साउथ अमेरिका की पारी के दौरान 8वें ओवर में हुआ. क्रीज पर ओपनर हेनरी हंट और नॉन स्ट्राइक पर जैक वीदराल्ड काबिज थे. स्पिनर मैथ्यू कुहनेमन ने अपनी आखिरी बॉल डाली, जिस पर कोई रन नहीं बन सका. ओवर खत्म होने के बाद फील्डिंग चेंज होने लगी. इसी दौरान एक फील्डर ने ग्राउंड में रखा हेलमेट लाकर नॉन स्ट्राइक पर स्टंप्स के पास लाकर रख दिया.

 

अंपायर के समझाने पर भी तेवर नहीं बदले

ओवर खत्म होने के साथ ही वीदराल्ड की स्ट्राइक आ गई और वे साथी खिलाड़ी से बात कर वापस लौटे तो स्टंप्स के पास हेलमेट देखकर भड़क गए. उन्होंने तेजी से लात मारते हुए हेलमेट को दूर फेंक दिया. इसके बाद विपक्षी टीम के कप्तान और खिलाड़ियों ने वीदराल्ड से बात की. अंपायर ने भी उन्हें समझाया, लेकिन उनके तेवर वही नजर आए. वीडियो देखकर ऐसा लग रहा था, जैसे वीदराल्ड कह रहे हों कि खिलाड़ी ने हेलमेट यहां क्यों रखा, कहीं और क्यों नहीं रखा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें