scorecardresearch
 

Test Ranking: पारी में 10 विकेट लेने वाले एजाज और मयंक ने लगाई लंबी छलांग, ऑलराउंडर्स में अश्विन को फायदा, जडेजा लुढ़के

ICC ने बुधवार को टेस्ट प्लेयर्स की ताजा रैंकिंग जारी की है. गेंदबाजों में एजाज पटेल और बल्लेबाजों में मयंक अग्रवाल ने लंबी छलांग लगाई. ऑलराउंडर्स में अश्विन को फायदा, लेकिन रवींद्र जडेजा को नुकसान हुआ है...

X
Mayank Agrawal (PTI) Mayank Agrawal (PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ICC टेस्ट रैंकिंग में मयंक और एजाज का जलवा
  • मयंक को 31 और एजाज को 24 स्थान का फायदा
  • ऑलराउंडर अश्विन दूसरे नंबर पर पहुंचे

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने बुधवार को टेस्ट प्लेयर्स की ताजा रैंकिंग जारी की है. इसमें इंग्लैंड के स्पिनर एजाज पटेल और भारतीय ओपनर मयंक अग्रवाल ने लंबी छलांग लगाई है. वहीं, ऑलराउंडर्स में रविचंद्रन अश्विन को भी फायदा हुआ और उन्होंने टॉप-2 में जगह बनाई. जबकि रवींद्र जडेजा को दो पायदान का नुकसान हुआ है.

बल्लेबाजों में मयंक अग्रवाल 31 पायदान चढ़े

बल्लेबाजी रैंकिंग में मयंक ने 31 पायदान की लंबी छलांग लगाई है. यह भारतीय ओपनर अब 11वें नंबर पर पहुंच गया है. उनकी बेस्ट रैंकिंग 10 रही है, जो उन्होंने नवंबर 2019 में हासिल की थी. मयंक को यह फायदा न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई टेस्ट में खेली गई 150 और 62 रनों की पारी के कारण हुआ है. यह मैच भारत ने जीता था. बाकी टॉप-5 में उथल-पुथल नहीं हुई. इंग्लिश कप्तान जो रूट टॉप पर काबिज हैं, जबकि रोहित शर्मा 5वें और विराट कोहली छठे नंबर पर हैं.

एजाज की लंबी छलांग, सिराज को भी फायदा

इसी मैच में न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल ने पहली पारी में सभी 10 विकेट अपने नाम किए थे. जबकि दूसरी पारी में 4 विकेट झटके थे. इस ऐतिहासिक गेंदबाजी के चलते एजाज को 24 पायदान का फायदा हुआ है. इस लंबी छलांग के साथ यह कीवी स्पिनर अब 38वें नंबर पर पहुंच गया है. वहीं, भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को भी 6 पायदान का फायदा हुआ और वे 41वें नंबर पर आ गए हैं. 

गेंदबाजों की लिस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान और तेज गेंदबाज पैट कमिंस अभी टॉप पर काबिज हैं. जबकि भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन दूसरे नंबर पर हैं. ऑस्ट्रेलियाई पेसर जोस हेजलवुड एक पायदान चढ़कर तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं.

 

ऑलराउंडर्स में 'उथल-पुथल'

टेस्ट ऑलराउंडर्स की रैंकिंग के टॉप-5 में काफी उथल-पुथल देखने को मिली है. वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर टॉप पर बरकरार हैं, लेकिन भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन एक स्थान के फायदे के साथ दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. वहीं, रवींद्र जडेजा को दो पायदान का नुकसान झेलना पड़ा और वे चौथे नंबर पर खिसक गए हैं. करीब 5 महीने बाद मैदान पर लौटे इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को भी एक पायदान का फायदा हुआ और वे तीसरे नंबर पर पहुंच गए.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें