scorecardresearch
 

IND vs SA, ODI Series: 'टीम के भीतर सब ठीक नहीं, कोहली अलग-थलग...' पूर्व PAK क्रिकेटर का दावा

राहुल एक कप्तान के रूप में निर्णय लेने और टीम चयन को लेकर आलोचनाओं के दायरे में आ गए हैं. क्रिकेट विश्लेषकों और पूर्व क्रिकेटरों का मानना है कि राहुल अभी कप्तानी के लिए तैयार नहीं हैं.

X
Kohli-Rahul (AFP) Kohli-Rahul (AFP)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भारतीय टीम को वनडे सीरीज में मिली हार 
  • हार के बाद राहुल की कप्तानी पर उठ रहे सवाल

IND vs SA, ODI Series: भारत का मौजूदा साउथ अफ्रीका दौरा खराब प्रदर्शन, विवादों और काफी तनाव से भरा रहा है. राहुल द्रविड़ की कोचिंग वाली टीम के लिए शायद ही कुछ सही हुआ हो क्योंकि टेस्ट सीरीज 2-1 से हारने के बाद वनडे सीरीज में भी टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है. इसके अलावा, सफेद गेंद की सीरीज के शुरुआत से पहले विराट कोहली ने आश्चर्यजनक रूप से टेस्ट कप्तान का पद छोड़ दिया था. 

मेजबान टीम ने शुक्रवार को दूसरा वनडे सात विकेट से जीतकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. इससे पहले बुधवार को पहले गेम में साउथ अफ्रीका ने केएल राहुल की अगुवाई वाली टीम को 31 रनों से हरा दिया था.

राहुल एक कप्तान के रूप में अपने निर्णय लेने और टीम चयन को लेकर आलोचनाओं के दायरे में आ गए हैं. क्रिकेट विश्लेषकों और पूर्व क्रिकेटरों का मानना है कि राहुल अभी कप्तानी के लिए तैयार नहीं हैं. पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर कनेरिया का भी यही मानना है. दानिश कनेरिया ने भारतीय टीम के प्रदर्शन का विश्लेषण करते हुए कहा है कि खेमे के भीतर सब ठीक नहीं है.

अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में कनेरिया ने कोहली के रवैये और बॉडी लैंग्वेज के बारे में बात की है. साथ ही उन्होंने, भारत-साउथ अफ्रीका के बीच चल रही एकदिवसीय सीरीज में राहुल के कप्तानी पर भी टिप्पणी की.

कनेरिया ने कहा, 'केएल राहुल की कप्तानी में कोई दम नहीं है. विराट कोहली दूर और टीम से अलग-थलग दिखते हैं. जब टीम रिव्यू के लिए जा रही है, तो वह उतना पास नहीं दिखते हैं और कप्तान को बहुत अधिक सलाह भी नहीं दे रहे हैं. एक क्रिकेटर की बॉडी लैंग्वेज को देखकर आप जान सकते हैं कि उसके दिल के अंदर क्या चल रहा है.'

कनेरिया ने बताया, 'टीम के भीतर एक विभाजन प्रतीत होता है. टीम इंडिया वह क्षमता और अप्रोच नहीं दिखा रही है, जो विराट कोहली बतौर कप्तान टीम के लिए लाते थे. केएल राहुल की कप्तानी के बाद रोहित शर्मा को कप्तान के रूप में वापस आना चाहिए. केएल राहुल टीम का नेतृत्व करने के लिए तैयार नहीं हैं.'



 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें