scorecardresearch
 

तेंदुलकर ने प्रिंस विलियम, केट मिडलटन के साथ खेला क्रिकेट

मुंबई के ओवल मैदान पर महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने रविवार क ब्रिटेन के प्रिंस विलियम के साथ क्रिकेट खेला और उन्होंने संभवत: अपनी अब तक की सबसे धीमी गेंद फेंकी. विलियम के साथ उनकी पत्नी केट मिडलटन भी मौजूद थी और इन दोनों ने भारत दौरे की शुरुआत की.

सचिन तेंदुलकर, केट मिडलटन, प्रिंस विलियम और दिलीप वेंगसरकर सचिन तेंदुलकर, केट मिडलटन, प्रिंस विलियम और दिलीप वेंगसरकर

मुंबई के ओवल मैदान पर महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने रविवार क ब्रिटेन के प्रिंस विलियम के साथ क्रिकेट खेला और उन्होंने संभवत: अपनी अब तक की सबसे धीमी गेंद फेंकी. विलियम के साथ उनकी पत्नी केट मिडलटन भी मौजूद थी और इन दोनों ने भारत दौरे की शुरुआत की. ताज होटल में 26 नवंबर के पीड़ितों को श्रद्धांजलि देने वाले इस राजसी जोड़े का यह दौरे पर पहला बड़ा सार्वजनिक कार्यक्रम था.


सचिन तेंदुलकर
के पहली गेंद फेंकने के बाद एक स्कूली छात्रा ने ड्यूक आफ कैंब्रिज को गेंदबाजी की. प्रिंस विलियम ने पहली गेंद तो खेल ली लेकिन दूसरी गेंद पर वह कैच दे बैठे. इसके बाद केट ने कुछ धीमी गेंद खेली. तेंदुलकर ने इसके बाद संवाददाताओं से बात करते हुए विलियम के क्रिकेट कौशल की तारीफ की.

यह पूछने पर कि क्या प्रिंस ने अच्छी बल्लेबाजी की, उन्होंने कहा, ‘बेशक, उन्होंने गेंद को बल्ले के बीच से खेला.’ इस दौरान तेंदुलकर की पत्नी अंजलि भी ओवल मैदान पर मौजूद थी. तेंदुलकर ने इस जोड़े के साथ बातचीत और विलियम के टेनिस के लिए जुनून के बारे में बताया.


उन्होंने कहा, ‘यह शानदार अनुभव था. मुझे यकीन है कि यह कार्यक्रम लंबे समय तक याद रहेगा.’ प्रिंस विलियम और केट ने इस दौरान मुंबई की तीन एनजीओ मैजिक बस, डोर स्टेप स्कूल और इंडियास चाइल्डलाइन के प्रतिनिधियों और बच्चों से भी बात की. इस राजसी जोड़े ने एनजीओ के लिए क्रिकेट बैट पर ऑटोग्राफ दिए और बाद में स्थानीय चैरिटी अपनालय के बच्चों के साथ मुंबई का ओपन बस टूर किया.

उन्होंने पूर्व भारतीय क्रिकेट दिलीप वेंगसरकर और उनकी क्रिकेट अकादमी के छात्रों से भी बात की.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें