scorecardresearch
 

गेल ने IPL में छक्कों का दोहरा शतक पूरा किया

एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में आईपीएल 2015 के आठवें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए क्रिस गेल ने आईपीएल में अपना 200वां छक्का लगाया.

X
क्रिस गेल क्रिस गेल

एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में आईपीएल 2015 के आठवें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए क्रिस गेल ने आईपीएल में अपना 200वां छक्का लगाया. टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स की ओर से गेल ने मैच के तीसरे ही गेंद पर छक्का लगाकर यह उपलब्धि हासिल की.

गेल हालांकि ज्यादा देर नहीं टिक सके और 16 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 21 रन बनाकर आशीष रेड्डी के हाथों कैच आउट हुए. उनका विकेट प्रवीण कुमार ने लिया. गेल ने यह उपलब्धि आईपीएल के अपने 70वें मैच में हासिल की. आईपीएल में छक्के लगाने के मामले में गेल काफी आगे हैं.

सर्वाधिक छक्कों के मामले में गेल के बाद आईपीएल के सर्वोच्च स्कोरर सुरेश रैना का नंबर आता है. रैना ने आईपीएल की 117 मैचों में 113 पारियां खेलते हुए 134 छक्के लगाए हैं. इसके बाद रोहित शर्मा तीसरे, यूसुफ पठान चौथे और महेंद्र सिंह धोनी पांचवें स्थान पर हैं. रोहित 130, पठान 116 और धौनी ने 115 छक्के लगा चुके हैं.

आईपीएल के इस सीजन की बात करें तो यहां भी गेल आठ छक्कों के साथ दूसरे स्थान पर हैं, जबकि चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेल रहे तथा आईपीएल-8 में अब तक एकमात्र शतक लगाने वाले ब्रेंडन मैकलम नौ छक्कों के साथ सबसे ऊपर हैं.

-इनपुट IANS से

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें