scorecardresearch
 
क्रिकेट

Team India, T20 World Cup: टीम इंडिया वर्ल्ड कप तक करती रहेगी एक्सपेरिमेंट! कौन होगा रवींद्र जडेजा का ऑप्शन?

Team India
  • 1/8

Team India, T20 World Cup 2022: एशिया कप 2022 सीजन में भारतीय क्रिकेट टीम का बहुत बुरा हाल हुआ है. टीम ने ग्रुप स्टेज में तो अपने सभी दोनों मैच जीते, लेकिन सुपर-4 स्टेज में पाकिस्तान और श्रीलंका से हार झेलनी पड़ी थी. इसके कारण ही रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम फाइनल में नहीं पहुंच सकी.

Ravindra Jadeja and Rishabh pant
  • 2/8

टीम इंडिया इस एशिया कप में लगातार एक्सपेरिमेंट करती रही. ओपनिंग में विराट कोहली को आजमाया. जबकि मिडिल ऑर्डर में ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक को अंदर-बाहर करते रहे. ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की चोट ने टीम को ज्यादा परेशान किया. उनका विकल्प तक टीम को नहीं मिल सका. हालांकि जडेजा वर्ल्ड कप खेलेंगे या नहीं, यह अब तक स्पष्ट नहीं है.

Rahul Dravid and Rohit Sharma
  • 3/8

भारतीय टीम को अब ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलना है. इसके बाद टी20 वर्ल्ड कप में उतरेगी. ऐसे में फैन्स के मन में अब भी यह सवाल उठ रहा है कि क्या भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ मिडिल ऑर्डर को मजबूत करने के लिए ऑस्ट्रेलिया-अफ्रीका सीरी में भी एक्सपेरिमेंट करते रहेंगे.

Kohli and Hooda
  • 4/8

'मिडिल ऑर्डर को मजबूत करने ऑप्शन तलाशने होंगे


इसी सवाल का जवाब चेतेश्वर पुजारा और रोबिन उथप्पा ने दिया है. पुजारा ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा, 'मुझे लगता है कि टीम इंडिया में अब भी नंबर-5 और नंबर-7  पोजिशन के लिए स्थिति साफ नहीं है. टीम इंडिया को अपना मिडिल ऑर्डर मजबूत करने के लिए ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका सीरीज में ऑप्शन ढूंढना ही होगा.'

Hooda
  • 5/8

'संजू सैमसन भी हो सकते हैं अच्छा ऑप्शन'

पुजारा के जवाब पर उथप्पा ने तुरंत कहा, 'टीम मैनेजमेंट मिडिल ऑर्डर की समस्या का समाधान तलाशने के लिए आने वाली सीरीज में एक्सपेरिमेंट जारी रख सकती है. हालांकि मैं यह मानता हूं कि नंबर-5 पर दीपक हुड्डा मजबूत दावेदार हैं. संजू सैमसन भी एक ऑप्शन हो सकते हैं. साथ ही रवींद्र जडेजा के ऑप्शन के तौर पर अक्षर पटेल को लिया जा सकता है. मगर यह भी देखना होगा कि टीम मैनेजमेंट का क्या नजरिया है.'

Kohli
  • 6/8

'कोहली की फॉर्म का असर दूसरे फॉर्मेट में भी दिखेगा'

चेतेश्वर पुजारा ने इसी टाइम आउट कार्यक्रम में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली की भी तारीफ की. पुजारा ने कहा कि कोहली फॉर्म में आ गए हैं. उन्होंने जो टी20 में शतक लगाया है, इसका असर दूसरे फॉर्मेट में भी देखने को मिलेगा. पुजारा ने कहा, 'विराट कोहली काफी समय से इसी शतक की तलाश में थे और कड़ी मेहनत कर रहे थे.

आखिरकार उन्हें इसका फल मिल ही गया. अब इसका असर दूसरे फॉर्मेट (वनडे, टेस्ट) में भी देखने को मिलेगा. इसमें कोहली एक अलग ही कॉन्फिडेंस के साथ खेलते दिखाई देंगे.'

India Team
  • 7/8

बता दें कि अब ऑस्ट्रेलिया टीम को भारत दौरे पर आना है. यहां दोनों टीम के बीच 20 सितंबर से तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. ऑस्ट्रेलिया के ठीक बाद साउथ अफ्रीका टीम भी भारत दौरे पर आएगी. तीन दिन के गैप के बाद टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका से तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलना है.

Indian Team
  • 8/8

इसके बाद भारतीय टीम को 5 दिन का ब्रेक मिलेगा. इसमें उसे टी20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंचना होगा. इसके बाद 17 और 19 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड से दो वॉर्मअप मैच खेले जाएंगे. जबकि टी20 वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच पाकिस्तान से ही 23 अक्टूबर को होगा.