scorecardresearch
 
क्रिकेट

Shoaib Akhtar-Virat Kohli: शोएब अख्तर ने विराट कोहली को दिया चैलेंज, बोले- ये 29 शतक जान निकाल देंगे

विराट कोहली
  • 1/8

एशिया कप 2022 के जरिए स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने अपने शतक का सूखा खत्म करने में कामयाब रहे. अफगानिस्तन के खिलाफ मुकाबले में कोहली ने 61 गेंदों पर नाबाद 122 रन बनाए थे. इससे पहले कोहली ने अपना आखिरी शतक 23 नवंबर 2019 को बनाया था. तब उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में 136 रनों की पारी खेली थी.

शोएब अख्तर
  • 2/8

इंटरनेशनल क्रिकेट में 71वां शतक बनाने के बाद अब इस बात की चर्चा फिर शुरू हो गई है कि किंग कोहली महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ पाएंगे या नहीं. इसे लेकर अब पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का बयान सामने आया है. अख्तर ने कहा है कि कोहली को बाकी 29 शतक सबसे महान बनाएंगे, लेकिन ये 29 शतक उनको निचोड़ कर रख देंगे.

विराट कोहली
  • 3/8

शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'विराट कोहली,आपने हमेशा सच बोला है और आपके साथ अच्छी चीजें होंगी. याद रखें कि ये 29 शतक आपकी जान निकालकर छोड़ेंगे, आपको निचोड़ के रख देंगे.लेकिन हिम्मत मत हारें क्योंकि आप अंत में सबसे महान बनेंगे. ये 29 शतक आपको सबसे महान  बनाएंगे. अपने आप को पुश करते रहिए और आगे बढ़ाते रहें.

विराट कोहली
  • 4/8

शोएब अख्तर ने आगे कहा, 'मैंने हमेशा कहा है कि विराट सर्वकालिक महान बल्लेबाज हैं. लेकिन अगले 29 शतक उनके लिए कठिन होंगे क्योंकि उन्हें 70वें से 71वें शतक तक पहुंचने में लगभग 1000 दिन लग गए.'

विराट कोहली
  • 5/8

एशिया कप में भारतीय टीम का प्रदर्शन भले ही खराब रहा हो लेकिन पूर्व कप्तान विराट कोहली के लिए यह टू्र्नामेंट काफी शानदार रहा. कोहली ने 5 मैचों में 276 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और दो अर्धशतक निकले. फिलहाल कोहली मौजूदा टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर हैं.

 

विराट कोहली
  • 6/8

70वें शतक से 71वें शतक के बीच विराट कोहली ने तीनों फॉर्मेट को मिलाकर कुल 72 मैच खेले. शतकीय इनिंग को जोड़ दें तो कोहली ने इस दौरान 84 पारियों में 2830 रन बनाए, उनका औसत 37.73 का रहा. विराट कोहली ने इस दौरान 26 अर्धशतक जड़े और अब यह पहला शतक आया है.

विराट कोहली
  • 7/8

विराट कोहली के अब टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में भाग लेने की संभावना है. टी20 वर्ल्ड कप के लिहाज से भारत के लिए यह सीरीज काफी अहम होने जा रही है.

विराट कोहली
  • 8/8

सभी फोटो क्रेडिट: (AP/AFP/Getty)