scorecardresearch
 
क्रिकेट

Afghanistan fight with Pakistan: मैदान के अंदर पंगा, बाहर दंगा... देखें पाकिस्तान-अफगानिस्तान मैच के PHOTOS

Afghanistan vs Pakistan
  • 1/9

Afghanistan fight with Pakistan: एशिया कप 2022 सीजन में पाकिस्तान टीम का शानदार प्रदर्शन रहा है. उसने और श्रीलंका टीम ने फाइनल में जगह पक्की कर ली है. जबकि टीम इंडिया और अफगानिस्तान बाहर हो गए हैं. इसी बीच हारने वाली टीमों के फैन्स में निराशा और गुस्सा साफ देखा जा सकता है.

Pakistan Team
  • 2/9

बुधवार (7 सितंबर) को पाकिस्तान टीम ने अफगानिस्तान को रोमांचक मुकाबले में एक विकेट से करारी शिकस्त दी. आखिरी ओवर में जीत के लिए 11 रन चाहिए थे और सिर्फ एक विकेट बाकी था. ऐसे में नसीम शाह ने दो छक्के लगाकर मैच जिता दिया.

Asif and Ahamad
  • 3/9

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के मैच में मैदान के अंदर और बाहर दोनों तरफ लड़ाइयां देखने को मिलीं. मैदान पर पाकिस्तानी प्लेयर आसिफ अली ने अफगान के फरीद अहमद को मारने के लिए बल्ला उठा लिया था. अंपायर और बाकी प्लेयर्स ने बीच बचाव किया.

Afghan Fans fight
  • 4/9

मैच खत्म होने के बाद जीत के जश्न में पाकिस्तानी फैन्स ने जमकर चिढ़ाया और मारपीट भी की. इसके बाद अफगानिस्तानी फैन्स भड़क गए और उन्होंने स्टैंड में लगी कुर्सियां तोड़ना और उठाकर पाकिस्तानी फैन्स मारना शुरू कर दिया. इसका वीडियो भी जमकर वायरल हुआ.

Asif and Ahamad
  • 5/9

रिपोर्ट्स के अनुसार, सबसे पहले स्‍टेडियम के बाहर पाकिस्‍तानी फैन्‍स ने अफगानियों पर हमला किया था. स्टेडियम में भी अफगानियों को चिढ़ाते हुए एक पाकिस्तानी फैन का वीडियो वायरल हुआ है. इसके बाद गुस्साए अफगानी फैन्‍स ने जमकर उत्पात मचाया.

Afghanistan Players
  • 6/9

मैच में इमोशनल पल भी देखने को मिला, जब हार के बाद अफगानिस्तानी खिलाड़ियों की आंखों से आंसू छलक पड़े. वह फूट-फूटकर रोने लगे. लड़ाई और घमासान के बीच इस पल ने फैन्स को थोड़ा भावुक किया. 

Afghan Players
  • 7/9

बता दें कि मैच में अफगानिस्तान टीम ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए 6 विकेट पर 129 रन बनाए थे. टीम के लिए इब्राहिम जादरान ने सबसे ज्यादा 35 रन बनाए. इसके बाद 127 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की हालत खराब हो गई थी. टीम ने 118 रनों पर ही 9 विकेट गंवा दिए थे. मगर आखिरी ओवर में नसीम शाह ने लगातार दो छक्के मारकर मैच जिता दिया.

Rashid Khan and Haris Rauf
  • 8/9

ऐसा नहीं है कि मैच में हर वक्त दोनों टीम के खिलाड़ियों के बीच तनातनी ही देखने को मिली है. एक पल ऐसा भी आया था, जब अफगान स्टार राशिद खान और पाकिस्तानी तेज गेंदबाज हारिस रऊफ को गले मिलते और हंसी मजाक करते देखा गया था.

Pakistan vs Afghanistan
  • 9/9

All Photo Credit: AFP, Getty and Twitter.