scorecardresearch
 

India Vs Pakistan CWG 2022: कॉमनवेल्थ में भारत पर बरस रहे मेडल, लेकिन मेडल टैली में कहां है पाकिस्तान?

पाकिस्तान अभी कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 की मेडल टैली में टॉप-20 में शामिल है. जबकि भारत टॉप-5 का हिस्सा है, भारत के लिए लगातार मेडल ही मेडल बरस रहे हैं. शुक्रवार यानी 5 अगस्त को भारत के खाते में तीन गोल्ड मेडल एक साथ आए, जो रेसलिंग में आए थे. मेडल टैली में भारत और पाकिस्तान में कितना अंतर है, जानिए...

X
पाकिस्तान के इनाम बट्ट (फाइल फोटो) पाकिस्तान के इनाम बट्ट (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत का जलवा बरकरार
  • भारत मेडल टैली में टॉप-5 में शामिल
  • पाकिस्तान अभी 18वें नंबर पर मौजूद है

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत का शानदार प्रदर्शन जारी है और लगातार मेडल बरस रहे हैं. अगर कॉमनवेल्थ गेम्स की मेडल टैली को देखा जाए तो टीम इंडिया टॉप-5 में बरकरार है. गोल्ड मेडल की रेस में पहले भारत थोड़ा पिछड़ रहा था, लेकिन पहलवानों के कमाल के दमपर एक ही दिन में तीन गोल्ड मेडल आ गए. 

एक तरफ भारत मेडल टैली में टॉप-5 में बरकरार है, लेकिन पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान का क्या हाल है? क्या पाकिस्तान भारत से आगे है या फिर भारत से पीछे. आइए जानते हैं..

CWG से जुड़े लाइव अपडेट के लिए क्लिक करें

6 अगस्त 2022 तक टीम इंडिया कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 की मेडल टैली में 5वें नंबर पर है. भारत ने अभी तक कुल 28 मेडल जीत लिए हैं, इनमें 9 गोल्ड मेडल शामिल हैं. जबकि 10 सिल्वर मेडल और 9 ब्रॉन्ज़ मेडल भी हैं.

मेडल टैली में कहां पर है पाकिस्तान?
अगर पाकिस्तान की बात करें तो वह अभी मेडल टैली में 18वें नंबर पर है. पाकिस्तान ने अभी तक सिर्फ 5 ही मेडल जीते हैं, इनमें एक गोल्ड मेडल है जबकि 2-2 सिल्वर और ब्रॉन्ज़ मेडल है. 


•    मोहम्मद नूह बट्ट- वेटलिफ्टिंग 109+ KG. गोल्ड मेडल
•    ज़मान अनवर- रेसलिंग 125 KG. सिल्वर मेडल
•    मोहम्मद इनाम- रेसलिंग 86 KG. सिल्वर मेडल
•    इनायत उल्लाह- रेसलिंग 65 KG. ब्रॉन्ज मेडल
•    हुसैन शाह- जूडो 90 KG. ब्रॉन्ज मेडल 

Commonwealth Games 2022 Medal Tally


आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान का अभी कुछ बार इस कॉमनवेल्थ में मुकाबला हो चुका है. इसमें सबसे ताज़ा मुकाबला रेसलिंग में हुआ था, जिसमें भारत के दीपक पूनिया ने पाकिस्तान के मोहम्मद इनाम को हराकर 86 किग्रा. फ्री-स्टाइल कुश्ती में गोल्ड मेडल जीता था. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें