scorecardresearch
 

Commonwealth Games 2022 LIVE: रेसलिंग में बरसे मेडल, रवि-विनेश-नवीन ने भी जीता गोल्ड

aajtak.in | 07 अगस्त 2022, 12:55 AM IST

Commonwealth Games 2022: इंग्लैंड के बर्मिंघम में खेले जा रहे 22वें कॉमनवेल्थ गेम्स का आज (6 अगस्त) 9वां दिन है. रवि दहिया,नवीन और विनेश फोगाट ने शानदार प्रदर्शन करते हुए रेसलिंग में गोल्ड मेडल हासिल किया है. दहिया ने फाइनल मुकाबले में नाइजीरियाई पहलवान को तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर 10-0 से मात दी.

विनेश फोगाट विनेश फोगाट

हाइलाइट्स

  • कॉमनवेल्थ गेम्स का आज 9वां दिन
  • रवि-विनेश ने जीता गोल्ड मेडल
  • नवीन के नाम भी पीला तमगा
  • पीवी सिंधु सेमीफाइनल में पहुंची

Commonwealth Games 2022: पहलवानों में विनेश फोगाट भी अपना दम दिखाती नजर आ रही हैं. जबकि बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु का भी आज मुकाबला है. भारतीय महिला क्रिकेट टीम भी इंग्लैंड से सेमीफाइनल खेलेगी. भारत ने अब तक 12 गोल्ड समेत कुल 37 मेडल अपने नाम किए हैं. आठवें दिन तीन गोल्ड समेत 6 मेडल रेसलिंग में ही आए थे.

12:55 AM (4 दिन पहले)

पैरा टेबल टेनिस में भी मेडल

Posted by :- Anurag Jha
12:54 AM (4 दिन पहले)

रेसलर दीपक को भी कांस्य

Posted by :- Anurag Jha
12:54 AM (4 दिन पहले)

हुसामुद्दीन को ब्रॉन्ज

Posted by :- Anurag Jha
11:32 PM (5 दिन पहले)

पूजा सिहाग ने जीता ब्रॉन्ज

Posted by :- Anurag Jha

भारत को एक और मेडल हासिल हुआ है. रेसलर पूजा सिहाग ने 76 किलो भारवर्ग में ऑस्ट्रेलिया की नाओमी डी ब्रूइन को मात दी.

11:14 PM (5 दिन पहले)

नवीन ने जीता गोल्ड

Posted by :- Anurag Jha

रेसलिंग में भारत को एक और गोल्ड मेडल हासिल हुआ है. नवीन ने पाकिस्तान के मुहम्मद शरीफ ताहिर को 74 किलो भारवर्ग के फाइनल में बाय फॉल के जरिए 9-0 से मात दी.

10:36 PM (5 दिन पहले)

विनेश ने जीता गोल्ड

Posted by :- Anurag Jha

रेसलर विनेश फोगाट ने भारत को 11वां गोल्ड मेडल दिलाया. विनेश ने नॉर्डिक सिस्टम के तहत खेले जा रहे 53 किलो भारवर्ग इवेंट के अपने आखिरी मैच में श्रीलंका की केशनी मदुरवलगे को बाय फॉल के जरिए 5-0 से मात दी.

10:04 PM (5 दिन पहले)

रवि दहिया ने जीता गोल्ड

Posted by :- Anurag Jha

पुरुषों के 57 किलो भारवर्ग में रवि दहिया ने भारत के लिए गोल्ड मेडल हासिल किया है. दहिया ने फाइनल मुकाबले में नाइजीरिया के ईं. विल्सन को तकनीक श्रेष्ठता के आधार पर 10-0 से मात दी. रवि दहिया को यह मुकाबला जीतने में तीन मिनट से भी कम का समय लगा. भारत का कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में यह 10वां गोल्ड मेडल है.

9:41 PM (5 दिन पहले)

पूजा ने जीता ब्रॉन्ज

Posted by :- Anurag Jha

पूजा गहलोत ने रेसलिंग में भारत के लिए कांस्य पदक हासिल किया है. पूजा ने ब्रॉन्ज मेडल के मुकाबले में स्कॉटलैंड की क्रिस्टेल लेमोफैक को तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर 12-2 से मात दी.

8:26 PM (5 दिन पहले)

जैस्मीन को ब्रॉन्ज

Posted by :- Anurag Jha

बॉक्सर जैस्मीन लैंबोरिया को सेमीफाइनल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है जिसका मतलब ये हुआ कि उन्हें अब ब्रॉन्ज से ही संतोष करना पड़ा. जैस्मीन को इंग्लैंड की जेम्मा पेग रिचर्डसन ने 3-2 से मात दी है.

7:44 PM (5 दिन पहले)

निकहत फाइनल में

Posted by :- Anurag Jha

बॉक्सर निकहत जरीन ने फाइनल में जगह बना ली है. सेमीफाइनल मुकाबले में वर्ल्ड चैम्पियन निकहत ने इंग्लैंड की सवाना अल्फिया स्टबली को 5-0 से मात दी. अब निकहत के पास गोल्ड मेडल जीतने का सुनहरा मौका है.

7:40 PM (5 दिन पहले)

भारत का एक और मेडल पक्का

Posted by :- Anurag Jha

अचंत शरत कमल और श्रीजा अकुला ने टेबल टेनिस के मिक्स्ड डबल्स इवेंट के फाइनल में जगह बना ली है. अचंत-श्रीजा ने सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी को 3-2 से मात दी. फाइनल में पहुंचने के साथ ही भारत का एक और पदक पक्का हो गया है.

7:26 PM (5 दिन पहले)

लॉन बॉल्स में सिल्वर

Posted by :- Anurag Jha

टीम इंडिया ने लॉन बॉल्स के मेन्स टीम इवेंट में सिल्वर मेडल जीता है. फाइनल में सुनील, नवनीत, चंदन और दिनेश की अगुवाई वाली टीम को नॉर्दर्न आयरलैंड ने मात दी. लॉन बॉल्स में महिला टीम ने गोल्ड हासिल किया था.

6:21 PM (5 दिन पहले)

पीवी सिंधु सेमीफाइनल में

Posted by :- Anurag Jha
6:20 PM (5 दिन पहले)

श्रीजा अकुला हारीं

Posted by :- Anurag Jha

टेबल टेनिस में भारत की श्रीजा अकुला को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा है. श्रीजा को सिंगापुर की फेंग तियानवेई ने मात दी. अब श्रीजा ब्रॉन्ज के लिए मुकाबला करेंगी.

6:15 PM (5 दिन पहले)

मेडल टैली में कहां है पाकिस्तान?

Posted by :- Mohit Grover

क्लिक करें: कॉमनवेल्थ में भारत पर बरस रहे मेडल, लेकिन मेडल टैली में कहां है पाकिस्तान?

5:35 PM (5 दिन पहले)

नवीन-रवि दहिया फाइनल में

Posted by :- Anurag Jha

नवीन कुमार और रवि कुमार दहिया ने रेसलिंग के फाइनल में जगह बना ली है. नवीन ने 74 किलोग्राम भारवर्ग में नाइजीरिया के ओगबोना जॉन को तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर मात दी. वहीं रवि दहिया ने पाकिस्ता के अली असद को तकनीकी श्रेष्ठता के आधार 14-4 से मात दी है.

4:50 PM (5 दिन पहले)

पूजा सिहाग सेमीफाइनल में

Posted by :- Anurag Jha

रेसलर पूजा सिहाग ने 76 किग्रा भारवर्ग में न्यूजीलैंड की मिशेल मोंटेग के खिलाफ 5-3 से जीत हासिल कर सेमीफाइनल में जगह बना ली है. मैच काफी करीब था, लेकिन पूजा अंत में जीत गईं.

4:34 PM (5 दिन पहले)

अविनाश ने जीता सिल्वर

Posted by :- Anurag Jha

भारत को एक और सिल्वर मेडल हासिल हुआ है. अविनाश मुकुंद साबले ने 3000 मीटर स्टीपलचेज में भारत के लिए सिल्वर मेडल हासिल किया है. अविनाश ने 8 मिनट और 11.20 सेकेंड में यह दूरी तय की.

4:09 PM (5 दिन पहले)

विनेश भी आगे बढ़ीं

Posted by :- Anurag Jha

रेसलर विनेश फोगाट ने भी 53 किग्रा भारवर्ग में कनाडा की सामंथा स्टीवर्ट को हराकर अगले दौर में पहुंच गई हैं. विनेश फोगाट ने बाय फॉल के जरिए सामंथा को 2-0 से मात दी.

4:07 PM (5 दिन पहले)

पूजा गहलोत अगले राउंड में

Posted by :- Anurag Jha

रेसलर पूजा गहलोत ने अपने पहले मैच में स्कॉटलैंड की क्रिस्टेल लेचिदजियो को मात दी है. पूजा ने वूमेन्स 50 किलो भारवर्ग के मुकाबले में तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर 12-2 से जीत हासिल की.

 

 

3:53 PM (5 दिन पहले)

प्रियंका गोस्वामी को सिल्वर

Posted by :- Anurag Jha

भारत को कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में 27वां मेडल हासिल हुआ है. प्रियंका गोस्वामी ने 10 किमी की पैदल वॉक में सिल्वर मेडल हासिल किया. प्रियंका ने 43 मिनटऔर 38.82 सेकेंड में यह दूरी तय की. प्रियंका का यह पर्सनल बेस्ट भी रहा.

3:49 PM (5 दिन पहले)

अमित फाइनल में

Posted by :- Anurag Jha

बॉक्सिंग में भारत के लिए एक और अच्छी खबर सामने आई है. अमित पंघल ने 48-51 किलो फ्लाइवेट कैटेगरी में जाम्बिया के पैट्रिक चिनयेम्बा को 5-0 से मात दी. पूरे मुकाबले में अमित ने अपने आक्रामक खेल से विपक्षी खिलाड़ी को परेशान करके रखा.

3:20 PM (5 दिन पहले)

बॉक्सिंग में गोल्ड की उम्मीद, नीतू फाइनल में पहुंची

Posted by :- Shribabu Gupta

बॉक्सिंग में भारत को अब एक गोल्ड की उम्मीद जगी है. यह उम्मीद नीतू गंघास ने फाइनल में पहुंचकर बनाई है. नीतू ने 45kg-48kg (मिनिममवेट) कैटेगरी के सेमीफाइनल में कनाडा की प्रियंका ढिल्लन को शिकस्त दी. दोनों के बीच यह मैच एक मिनट तीस सेकंड तक चला.

2:57 PM (5 दिन पहले)

भारत-इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल

Posted by :- Shribabu Gupta

कॉमनवेल्थ में भारतीय महिला क्रिकेट टीम का मुकाबला सेमीफाइनल मुकाबला थोड़ी देर में इंग्लैंड से होगा. मैच 3.30 बजे से शुरू होगा. यदि टीम इंडिया आज ये मैच जीतती है, तो उसे फिर फाइनल में गोल्ड मेडल के लिए मैच खेलना होगा. वहां हारने पर भी उसे सिल्वर मिलेगा. ऐसे में भारतीय टीम इन दो में से एक मेडल पक्का कर इतिहास रच देगी.

2:55 PM (5 दिन पहले)

भारत ने 8 दिन में 26 मेडल जीते

Posted by :- Shribabu Gupta

पहलवानों में विनेश फोगाट भी अपना दम दिखाती नजर आएंगी. जबकि बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु का भी आज मुकाबला है. भारतीय महिला क्रिकेट टीम भी इंग्लैंड से सेमीफाइनल खेलेगी. भारत ने 8 दिन में अब तक 9 गोल्ड समेत कुल 26 मेडल अपने नाम किए हैं. आठवें दिन तीन गोल्ड समेत 6 मेडल रेसलिंग में ही आए थे.

2:54 PM (5 दिन पहले)

आज 9 भारतीय रेसलर लगाएंगे दांव

Posted by :- Shribabu Gupta

इंग्लैंड के बर्मिंघम में खेले जा रहे 22वें कॉमनवेल्थ गेम्स का आज (6 अगस्त) 9वां दिन है. भारत के लिए आज कुल 24 मेडल दांव पर रहेंगे. इनमें सबसे ज्यादा 9 मेडल रेसलिंग में आने की उम्मीद हैं. हालांकि इसके लिए सभी भारतीय पहलवानों को क्वालिफाइंग राउंड से गुजरना होगा.