scorecardresearch
 

बद्रीनाथ धाम: दिव्य ज्योति के दर्शन की अनुमति मिलते ही उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, जान लें ये नियम

चार महीने बाद धाम जय बद्रीनाथ के जयघोष से गुंजायमान हो उठा. भक्ति और आस्था से लवरेज बद्रीनाथ के भक्तों में गजब का उत्साह दिखाई दिया. इस दौरान श्रद्धालु कोरोना गाइडलाइन का पालन करते नजर आए.

दिव्य ज्योति के दर्शन की अनुमति मिलते ही उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़ दिव्य ज्योति के दर्शन की अनुमति मिलते ही उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कोरोना गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य
  • आम श्रद्धालुओं को दी गई दर्शन की अनुमति

बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलने के चार महीने बाद आज शनिवार से आम श्रद्धालुओं को दर्शन करने के लिए अनुमति दे दी गई. अनुमति मिलते ही दिव्य ज्योति के दर्शन के लिए भक्तों की भीड़ उमड़ना शुरू हो गई. चार महीने बाद धाम जय बद्रीनाथ के जयघोष से गुंजायमान हो उठा. भक्ति और आस्था से लबरेज बद्रीनाथ के भक्तों में गजब का उत्साह दिखाई दिया. इस दौरान श्रद्धालु कोरोना गाइडलाइन का पालन करते नजर आए. 

श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ना हुई शुरू 

उत्तराखंड में आज से चार धाम यात्रा का आगाज हो चुका है. सुबह से ही भगवान बद्री विशाल के द्वार पर श्रद्धालुओं का आगमन शुरू हो गया. देश के कोने-कोने से इस समय पर्यटक और श्रद्धालु उत्तराखंड में पहुंच रहे हैं. जैसे ही पता चला कि बद्रीनाथ धाम के दर्शनों के लिए आम श्रद्धालुओं को अनुमति मिल गई है, तो ज्यादातर पर्यटकों ने बद्रीनाथ धाम का रुख करना शुरू कर दिया. प्रथम दर्शन को लेकर श्रद्धालु उत्साहित दिखाई दिए. 

कोरोना गाइडलाइन का पालन जरूरी 

बद्रीनाथ धाम के धर्माधिकारी भुवन चंद्र उनियाल का कहना है कि सभी श्रद्धालुओं को कोरोना नियमों के तहत ही बद्रीनाथ धाम आना होगा. उन्होंने कहा कि ऋषिकेश में ही सभी श्रद्धालुओं की जांच होनी चाहिए, क्यों​कि जब वे ऋषिकेश से चलते हैं, तो यहां तक आने में 72 घंटों से भी अधिक समय लग जाता है. वहीं सभी श्रद्धालुओं को कोरोना गा​इडलाइन का पालन करना अनिवार्य है. 

फिर लौटी रौनक 

बता दें कोरोना के चलते और उत्तराखंड हाईकोर्ट के आदेशों के तहत चार महीनों से भगवान और भक्तों के बीच लंबी दूरी दिखाई दे रही थी, लेकिन अब श्रद्धालुओं के लिए दर्शन खुल चुके हैं. वहीं लोगों में जबरदस्त उत्साह दिखाई दे रहा है. हर कोई हर्ष और उल्लास के साथ भगवान बद्रीविशाल के दर्शनों के लिए बद्रीनाथ धाम पहुंच रहा है. सुबह से ही बद्रीनाथ धाम में चहल-पहल और श्रद्धालुओं की भीड़ दिखाई देनी शुरू हो चुकी है. बद्रीनाथ धाम में एक बार फिर से पुरानी रौनक लौटी हुई दिखाई दे रही है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें