scorecardresearch
 

इन 4 राशि के लोगों से मुकाबला करना नहीं आसान, जीतने का होता है जबरदस्त जुनून

Competitive Zodiac Signs: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसी चार राशियां जिनके सिर प्रतिस्पर्धा का जुनून सवार रहता है. ये लोग अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए जबरदस्त मेहनत करते हैं. इन जातकों में कभी हार न मनाने का जुनून होता है. ये जब तक अपना 100% नहीं देते, तब तक उन्हें संतुष्टी नहीं मिलती है.

इन 4 राशियों का मुकाबला करना नहीं आसान इन 4 राशियों का मुकाबला करना नहीं आसान
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आगे बढ़ने की होती है गजब की ललक
  • प्रतिस्पर्धा के लिए रहते हैं हमेशा तैयार

Most Competitive Zodiac Signs: हर व्यक्ति का स्वभाव और गुण अलग-अलग होते हैं. किसी को ज्यादा चिंतन करने आदत होती है, तो किसी को धन कमाने की. काई किताबों में घुस रहता है, तो किसी को घूमने से फुर्सत नहीं होती है. सभी 12 राशियों की बात करें, तो हर कोई अलग गुण रखता है. ऐसे में हम आपको ऐसी राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनमें आगे बढ़ने की गजब की ललक होती है. साफ शब्दों में कहा जाए, तो ये लोग सबसे ज्यादा कॉम्पिटेटिव होते हैं. आगे बढ़ने की होड़ में ये तमाम मुश्किलों को पार करके विजय हासिल करतें हैं. जानें कौन सी हैं ये चार राशियां, जिनके जातक प्रतिस्पर्धी गुणों से परिपूर्ण होतें हैं.  

1. मेष (Aries): मेष राशि के जातक इस सूची में पहले नंबर पर आते हैं. राशि चक्र में प्रथम स्थान रखने वाली इस राशि पर मंगल का शासन होता है. इस राशि के जातक हमेशा खुद के सर्वश्रेष्ठ होने के लिए चुनौती देते हैं. जब ये मन मुताबिक परिणाम नहीं पाते हैं तो इन्हें निराशा भी होती है. सक्रिय रहने वाले और ऊर्जा से भरे मेष राशि के जातक सबसे ज्यादा कॉम्पिटेटिव होते हैं. 

2. वृष (Taurus): वृष राशि के जातक अपने जीवन में सब कुछ बेहतरीन चाहते हैं. लोगों को ये भी बताने में नहीं झिझकते हैं, कि वे खास हैं. इस राशि के जातक बहुत ही स्थिर और जिद्दी होते हैं. इस राशि के लोगों में आगे बढ़ने की गजब की ललक होती है. लक्ष्य प्राप्ति के लिए ये कड़ी मेहनत करते हैं और उसके मनमुताबिक परिणाम न मिलने तक संतुष्ट नहीं होते हैं. 

3. तुला (Libra): तुला राशि के लोगों को अपने आकर्षण और चालाक रवैये से दूसरों को प्रभावित करने में मजा आता है. इस राशि के जातक लोकप्रिय होते हैं और हमेशा समाज में आकर्षक व्यक्तित्व के रूप में उभरने का प्रयास करते हैं. इनके इरादे बेहद मजबूत होते हैं. इनके अंदर हमेशा कॉम्पटीशन की भावना  रहती है और लक्ष्य प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं. 

4. वृश्चिक(Scorpio): वृश्चिक राशि के जातक बाहर से जितने सख्त होते हैं अंदर से उतने ही नरम और संवेदनशील होते हैं. हालांकि जब बात प्रभुत्व की आती है, तो इस राशि के जातक सुपर प्रतिस्पर्धी हो जाते हैं. आप प्लूटो द्वारा शासित हैं, जो सत्ता और पुनर्जन्म को नियंत्रित करने वाला ग्रह है, इसलिए आप अपने आप को मजबूत रखने में विश्वास  रखते हैं. कहा जाता है कि जब तक इस राशि के जातक अपने इच्छित परिणाम नहीं देखते हैं, तब तक वे खाना या सोना तक पसंद नहीं करते हैं. 


आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें