scorecardresearch
 

कमजोर बृहस्पति लाता है वैवाहिक जीवन में समस्याएं, इन उपायों से करें दूर

मजबूत बृहस्पति के बिना वैवाहिक जीवन का सुख नहीं मिलता है. कुंडली में गुरु ज्यादा कमजोर या खराब होने पर, सप्तम भाव में बृहस्पति विद्यमान होने पर वैवाहिक जीवन खराब हो जाता है. इस समय बृहस्पति अपनी सबसे कमजोर स्थिति में है और यह स्थिति लगभग अप्रैल 2021 तक बनी रहेगी.

X
कमजोर बृहस्पति के उपाय
कमजोर बृहस्पति के उपाय
स्टोरी हाइलाइट्स
  • वैवाहिक जीवन की समस्याएं
  • कमजोर बृहस्पति का असर
  • बृहस्पति को बनाएं मजबूत

बृहस्पति किसी भी व्यक्ति के जीवन में विवाह के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण होता है. किसी भी महिला का विवाह बिना बृहस्पति के नहीं हो सकता. इसी प्रकार किसी भी पुरुष के वैवाहिक जीवन में बिना बृहस्पति के सुख आ ही नहीं सकता. इस समय बृहस्पति अपनी सबसे कमजोर स्थिति में है और यह स्थिति लगभग अप्रैल 2021 तक बनी रहेगी. इस समय में पति पत्नी में आपसी सामंजस्य घटेगा और बिना कारण के अहंकार और वाद विवाद की नौबत आ जाएगी.

किन लोगों के वैवाहिक जीवन पर पड़ेगा असर?

जिनकी कुंडलियों में बृहस्पति कमजोर हो, बृहस्पति की दशा हो, जिनकी नवमांश कुंडली में समस्या हो, जो लोग बृहस्पति प्रधान हों और जिनकी जन्म तारीख 03, 12, 21, या 30 हो, उन लोगों के वैवाहिक जीवन पर इसका बुरा असर पड़ सकता है. कुंडली में गुरु ज्यादा कमजोर या खराब होने पर, सप्तम भाव में बृहस्पति विद्यमान होने पर वैवाहिक जीवन टूटने की भी स्थिति आ सकती है.

इस समय कौन से उपाय करना लाभकारी होगा 

नित्य प्रातः सूर्य को हल्दी मिला हुआ जल अर्पित करें. नियमित रूप से अपने गुरु या शिव जी की उपासना करें. इस समय शिव मन्त्र का जप करना विशेष लाभकारी होगा. सलाह लेकर एक पन्ना या ओपल धारण करें. खान पान और जीवनचर्या में सात्विकता रखें.

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें