scorecardresearch
 

Vastu Tips: इन वस्तुओं को रखने से जेब में नहीं टिकते पैसे, जानें धन रखने के वास्तु नियम

वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) के अनुसार पैसों को रखने का ढंग काफी हद तक दर्शाता है कि पैसे टिकेंगे या नहीं. धन-पैसे का रख-रखाव आर्थिक स्थिति मजबूत करने में सहायक होता है. यदि धन का सही रख-रखाव नहीं किया जाए तो कई मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.

Vastu Tips Related To Money: वास्तु शास्त्र Vastu Tips Related To Money: वास्तु शास्त्र

हर व्यक्ति आर्थिक संपन्नता चाहता है. हर किसी की इच्छा होती है कि उसकी जेब पैसों से भरी रहे लेकिन धन आगमन की स्थिति हमेशा एक जैसी बनी रहना  मुमकिन नहीं है. वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) के अनुसार पैसों को रखने का ढंग काफी हद तक दर्शाता है कि पैसे टिकेंगे या नहीं. धन-पैसे का रख-रखाव आर्थिक स्थिति मजबूत करने में सहायक होता है. यदि धन का सही रख-रखाव नहीं किया जाए तो कई मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.

> वास्तु शास्त्र के अनुसार, पर्स में कुछ चीजों को रखना अशुभ माना जाता है, जिसकी वजह से पर्स में पैसे नहीं रुकते. साथ ही खर्च भी बढ़ जाता है. आइए वास्तु के अनुसार जानते हैं कि किन वस्तुओं को रखने से जेब में पैसे नहीं टिकते. 

> वास्तु के अनुसार बहुत से लोग पुरानी रसीद, बिल भी पर्स में रखते हैं. इससे पर्स में धन का ठहराव कम हो जाता है. दरअसल, पुराने कागजात और रद्दियों पर राहु का प्रभाव होता है, इसलिए किसी रसीद या कागज को पर्स में नहीं रखना चाहिए.

> वॉलेट या जेब में रखने वाले पर्स में लोहे की वस्तुएं जैसे चाकू, ब्लेड कभी भी ना रखें. इसके अलावा पर्स में दवाईयां रखना भी शुभ नहीं माना जाता. इससे जेब में पैसे नहीं रुकते.

> पर्स कभी भी फटा हुआ या खराब अवस्था में नहीं होना चाहिए. फटा हुआ पर्स आर्थिक संकट को दर्शाता है. इसलिए पर्स फटे तो उसे तुरंत बदल देना चाहिए.

> धन को सुव्यवस्थित ढंग से रखना चाहिए. वास्तु के अनुसार घर में अगर सिक्के इधर-उधर पड़े रहते हैं तो कर्ज़ की समस्या बढ़ सकती है.

> पर्स में रखे सिक्कों की आवाज नहीं आनी चाहिए. इसके अलावा मां लक्ष्मी की धन वर्षा करते हुए एक छोटी तस्वीर साथ रखने से पैसे में बरकत होती है.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×