scorecardresearch
 

इन 3 बुरी आदतों को आज ही छोड़ दें, बनाती हैं कंगाल

ग्रहों का प्रभाव जातक के जीवन में बड़ा असर डालता है. कुछ आदतें ऐसी भी होती हैं जिनकी वजह से मजबूत ग्रह भी कमजोर हो जाते हैं. जैसे जाने अंजाने कुछ लोग बैठे हुए अपना पैर हिलाते रहते हैं. ये बहुत बुरी आदत है. ऐसे लोगों का चंद्र कमजोर होता है. इसी प्रकार कई आदतें ऐसी होती हैं जो भाग्य बिगाड़ने का काम करती हैं.

X
इन 3 बुरी आदतों को आज ही छोड़ दें इन 3 बुरी आदतों को आज ही छोड़ दें
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बुरी आदतें ग्रहों को करती हैं कमजोर
  • प्रयास के बाद भी नहीं मिलती है सफलता

किसी भी जातक की अच्छी या बुरी आदतें उनकी कुंडली में मौजूद ग्रहों की स्थिति को बदलती हैं.अच्छी आदतें ग्रहों को मजबूत करती हैं और बुरी आदतें ग्रहों को कमजोर करने का काम करती हैं. ज्योतिष के अनुसार कुछ बुरी आदतें ऐसी होती हैं, जिनकी वजह से खूब प्रयास के बाद भी सफलता नहीं मिलती है और धन संबंधी समस्या हमेशा बनी रहती है. आइये ज्योतिषाचार्य शैलेंद्र पांडेय से जानते हैं इन बुरी आदतों के बारे में...

 इन आदतों को छोड़ दें 

1- बैठकर पैर हिलाने की आदत छोड़ दें: कुछ लोग बैठे हुए पैर हिलाते हैं, ऐसे लोगों का चंद्रमा कमजोर होता है. इनके मन में कोई ना कोई बात हमेशा घूमती रहती है. ऐसे लोग मानसिक रूप से कमजोर माने जाते हैं. इन्हें तनाव पालने की आदत है. यदि ये आदत आप छोड़ दें तो आपकी मानसिक स्थिति अच्छी होगी और आपकी मां का स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा.

2- नाखून चबाने की आदत: नाखून चबाने की आदत अमूमन लोगों में देखी होगी. जो लोग नाखून चबाते हैं ऐसे लोगों का सूर्य कमजोर होता चला जाता है. ऐसे लोगों को आंखों की समस्या रहती है, बिना वजह के अपयश मिलता है. यदि आप इस आदत को छोड़ दें तो आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी और आंखों की रोशनी भी अच्छी रहेगी.

3- घर में सिस्टम से रखें सामान: ऐसे लोग जो घर में सिस्टम बनाकर नहीं चलते हैं. यानि कहीं बाहर से आने पर घर में कपड़े कहीं भी फेंक दिये, जूते चप्पल इधर उधर डाल दिए, तो समझ लीजिए कि ऐसे लोगों का शनि कमजोर है.  इस वजह से रोजगार में उतार चढ़ाव रहता है. करियर में भी परेशानी आती हैं. ऐसे लोगों के घर में चोरी जैसी घटनाएं भी खूब होती हैं. इसलिए घर में सिस्टम बनाये रखें. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें