scorecardresearch
 
पर्यटन

कोरोना के बावजूद इन 10 देशों में घूमने जा सकते हैं भारतीय

भारतीय पर्यटकों के लिए विदेशी जगहें
  • 1/11

कोरोनावायरस महामारी के चलते पूरी दुनिया में ट्रैवेल को लेकर कई तरह की पाबंदियां जारी हैं. कई देशों में अभी भी लॉकडाउन है लेकिन कुछ देशों ने दूसरे देशों से आने वाले पर्यटकों के लिए अपने प्रतिबंध हटा दिए हैं. आइए जानते हैं कि किन देशों मे भारतीय पर्यटकों के घूमने पर आजादी है. 
 

दुबई
  • 2/11

यूएई- बुर्ज खलीफा से लेकर शानदार शॉपिंग मॉल तक, यूएई के दुबई में वो सबकुछ है जहां आप मजे से अपनी छुट्टियां मना सकते हैं. महामारी की वजह से यहां दूसरे देश से आने वाले लोगों पर रोक लगा दी गई थी लेकिन अब आपको और इंतजार करने की जरूरत नहीं है. हालांकि अगर आप दुबई जाने का ख्वाब देख रहे हैं तो आपको अपने साथ 72 घंटे पहले की COVID-19 PCR Test की नेगेटिव रिपोर्ट साथ लानी होगी. साथ ही आपको इंटरनेशनल कवरेज वाला मेडिकल इंश्योरेंस कराने की भी सलाह दी जाती है.
 

मालदीव
  • 3/11

मालदीव- अगर आप अपने दिल-दिमाग और बॉडी को रिलैक्स करना चाहते हैं तो मालदीव के खूबसूरत बीच से बेहतर और कुछ नहीं हो सकता. बहुत दिनों से एक अच्छे वेकेशन के इंतजार में हैं तो मालदीव घूमने का प्लान बनाएं. हालांकि यहां आने से भी पहले आपको अपने साथ COVID-19 PCR Test की नेगेटिव रिपोर्ट लानी जरूरी है. यहां आने पर आपकी मेडिकल स्क्रीनिंग की जा सकती है.
 

नेपाल
  • 4/11

नेपाल- पड़ोसी देश नेपाल की यात्रा करना हमेशा आसान होता है. कोरोना के चलते नेपाल ने भी पर्यटकों पर रोक लगा दी थी हालांकि ये रोक अब हटा ली गई है. अब आप यहां की पहाड़ियों और वादियों का लुत्फ उठा सकते हैं. आपको अपने साथ COVID-19 PCR Test की नेगेटिव रिपोर्ट लानी होगी.
 

अमेरिका
  • 5/11

अमेरिका- खूबसूरत बीच, पहाड़, झीलें, ग्रैन्ड कैन्यन और नियाग्रा फॉल्स ये सब कुछ आपको संयुक्त राज्य अमेरिका में मिलेगा. जिंदगी में एक बार अमेरिका घूमने की इच्छा लगभग हर किसी की होती है. अगर आप भी अमेरिका जाने का ख्वाब देख रहे हैं तो अब आप इसकी पूरी तैयारी कर सकते हैं. यहां पर भी आपको अपने साथ COVID-19 PCR Test की नेगेटिव रिपोर्ट लानी जरूरी है. इसके अलावा यहां आने पर कुछ मेडिकल फॉर्म्स भी आपसे भरवाए जा सकते हैं.
 

रूस-
  • 6/11

रूस- रूस की वोडका और ठंड पूरी दुनिया में प्रसिद्ध हैं. यह खूबसूरत देश एक बार फिर भारतीय पर्यटकों के लिए खुल चुका है. यहां आने से पहले भी आपको 72 घंटे पहले कराया गया COVID-19 टेस्ट का नेगेटिव रिपोर्ट लाना जरूरी है.
 

श्रीलंका
  • 7/11

श्रीलंका- ऐतिहासिक स्थल घूमने के साथ एडवेंचर के शौकीन हैं तो श्रीलंका से बेहतर जगह आपके लिए कुछ और नहीं हो सकती. यहां की खूबसूरती हर किसी को दीवाना कर देती है. अगर आप भी अपनी छुट्टियां यहां मनाना चाहते हैं तो अब आराम से अपना वेकेशन प्लान कर सकते हैं. बस यहां आने पर आपको आपनी COVID-19 PCR Test की नेगेटिव रिपोर्ट साथ लानी होगी. यहां आपसे हेल्थ डिक्लेरेशन फॉर्म भी भरवाया जा सकता है.
 

साउथ अफ्रीका
  • 8/11

साउथ अफ्रीका- हर नेचर लवर का सपना एक बार साउथ अफ्रीका घूमने का होता है. अगर आप कोरोना की वजह से अपनी ये ख्वाहिश पूरी नहीं कर पा रहे थे तो अब आपके लिए अच्छी खबर है. COVID-19 PCR Test की नेगेटिव रिपोर्ट के साथ आप साउथ अफ्रीका घूमने की तैयारी शुरू कर सकते हैं.
 

थाईलैंड
  • 9/11

थाईलैंड- सस्ती शॉपिंग, पार्टी करने की शानदार जगहें, खूबसूरत संस्कृति और बीच, अगर आप इन सब चीजों का अनुभव एक जगह ही करना चाहते हैं तो थाईलैंड से अच्छी जगह कुछ और नहीं हो सकती. पिछले एक साल से चल रही महामारी का तनाव दूर करने के लिए यहां वेकेशन प्लान करना बेस्ट है. यहां आने से पहले आपको  COVID-19 PCR Test की नेगेटिव रिपोर्ट और फिट टू फ्लाई हेल्थ सर्टिफिकेट साथ लाना होगा. इसके अलावा यहां जाने से पहले अपना मेडिकल इंश्योरेंस जरूर करा लें.
 

केन्या
  • 10/11

केन्या- अगर आप वाइल्ड लाइफ सफारी और ऊंचे पहाड़ों के शौकीन हैं तो एक बार केन्या जरूर जाएं. केन्या एडवेंचर पसंद करने वाले पर्यटकों की पहली पसंद है. यहां आने से पहले आपको COVID-19 PCR Test की नेगेटिव रिपोर्ट और हेल्थ सर्विलांस फॉर्म साथ में लाना होगा.
 

यूक्रेन
  • 11/11

यूक्रेन- यूक्रेन गर्मियों के स्ट्रीट फूड फेस्टिवल और हिलटॉप महल के लिए जाना जाता है. यहां के खूबसूरत बीच भी बहुत लोकप्रिय हैं. यहां आने से पहले बस आपको यूक्रेन की इंश्योरेंस कंपनी से एक इंश्योरेंस पॉलिसी लेनी होगी. यहां कई फॉरेन इंश्योरेंस कंपनियां भी हैं जो आपके लिए ये काम कर सकती हैं.